script

अपराधियों की शरणस्थली खोड़ा कॉलोनी में नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस की संयुक्त छापेमारी, 22 हिरासत में

locationनोएडाPublished: Sep 06, 2021 10:41:17 am

Submitted by:

lokesh verma

आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने खोड़ा कॉलोनी में चलाया ऑपरेशन प्रहार-2

noida.jpg
नोएडा. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नोएडा पुलिस ने गाज़ियाबाद और दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान का नाम प्रहार-2 दिया गया। गाजियाबाद स्थित खोड़ा कॉलोनी में तीन घंटे तक चले इस अभियान में इस इलाके में रह रहे हैं। सभी अपराधियों की सूची बनाकर अपराधियों के घरों में दबिश दी गई। इनमें से 22 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, ये वे संदिग्ध हैं, जो दिल्ली एनसीआर में लूट की वारदात को अंजाम देते हैं।
ऑपरेशन प्रहार-2 के तहत ये 120 पुलिसकर्मी मार्च करते गाज़ियाबाद में स्थित खोड़ा कॉलोनी में पहुंचे और अपराधियों की तैयार सूची के अनुसार, उनके घरों में दबिश दी और 22 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत लिया। एडिशनल डीसीपी रणविजय ने बताया कि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर रविवार शाम को नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-2 चलाया गया। गाजियाबाद स्थित खोड़ा कॉलोनी की सीमाएं गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली से मिलती है। इसका फायदा उठाकर अक्सर अपराध करने के बाद बदमाश इस इलाके में शरण लेते हैं। हिरासत में लिए गए ये सभी अपराधी चेन स्नेचिंग लूट जैसे अपराध करने वाले जो अपराधी ऑन रिकॉर्ड जेल जा चुके हैं। इनमें से कई लोग जमानत पर बाहर हैं। उनकी गतिविधियां क्या हैं, ये अपराध जगत में सक्रिय तो नहीं हैं, इसकी जांच करने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार-2 अभियान चलाया है। अगर उनकी गतिविधियां संदिग्ध नहीं पाई जाती हैं तो उनको छोड़ दिया जाएगा, नहीं तो उन्हें गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें- किसानों ने खुद खोदी अपनी कब्र, अब लेंगे जिंदा समाधि, जानिये क्या है पूरा मामला

दिल्ली एनसीआर में सैकड़ों लूट करने वाला शातिर दुर्गेश गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान गिरफ्त में आया दुर्गेश दिल्ली-एनसीआर में लूट की सैकड़ों वारदात कर चुका है। कई गिरोह से इसके संपर्क हैं। उसके खिलाफ कई थाना क्षेत्रों में लूट के कुल 65 मुकदमे दर्ज हैं। उसका संबंध एनसीआर में सक्रिय कई गिरोह से भी है। उसका गिरफ्त में आना ऑपरेशन प्रहार-2 की सबसे बड़ी सफलता है।
पिछले साल भी चलाया था ऑपरेशन

ऑपरेशन में नोएडा से एसीपी-1 अंकित शर्मा, थाना प्रभारी सेक्टर 58 के अतिरिक्त अन्य नोएडा जोन के थाना सेक्टर 24, थाना सेक्टर 20, थाना सेक्टर 39, थाना एक्सप्रेस वे का पुलिस बल के साथ गाजियाबाद से क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय मिश्रा और दिल्ली पुलिस बल के पुलिसकर्मी शामिल रहें। पिछले साल 27 सितंबर 2020 में ऑपरेशन प्रहार नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस की टीम के साथ मिलकर खोड़ा कॉलोनी में ऑपरेशन प्रहार चलाया था। इस दौरान पुलिस ने लगभग 29 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसके बाद पुलिस को नोएडा के कई अपराधियों के बारे में जानकारी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो