scriptVIDEO: हादसे में पैर गंवाने वाली इंटरनेशनल कराटे प्लेयर ने शुरू किया आमरण अनशन | karate player lori her parents protest at city magistrate office | Patrika News

VIDEO: हादसे में पैर गंवाने वाली इंटरनेशनल कराटे प्लेयर ने शुरू किया आमरण अनशन

locationनोएडाPublished: Jul 25, 2019 01:48:13 pm

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातेंं:—
1. बच्चों को कराटे की ट्रेनिंग देकर घर लौट रही थी लोरी2. सेक्टर-12/22 रेड लाइट पर हुआ हादसा3. प्रशासन ने नौकरी दिलाने का दिया था लोरी को आश्वासन

lori

हादसे में पैर गंवाने वाली इंटरनेशनल कराटे प्लेयर ने शुरू किया आमरण अनशन

नोएडा. डीटीसी बस (DTC BUS) से दो माह पहले हुए एक्सिडेंट में पैर गंवाने वाली कराटे प्लेयर लोरी व उसके परिजनों ने जिला प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। आरोप है कि प्रशासन नेे नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक अपना वादा पूरा नहीं किया हैं। लोरी के परिजनों ने न्याय की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया हैं। परिजनों का कहना है कि जब तक जिला प्रशासन अपना वादा पूरा नहीं करता है, उस समय तक धरना जारी रहेगा।
यह भी पढ़ेंः मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, भारी बारिश व तूफान से यूपी के इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

बता दें कि 22 मई को सेक्टर-62 स्थित एक स्कूल में लोरी बच्चों को जूडो कराटे की ट्रेनिंग देकर वह स्कूटी से घर लौट रही थीं। जब वह सेक्टर-12/22 रेड लाइट से आगे बृजवासी होटल के पास पहुंचीं। उसी दौरान तेज रफ्तार डीटीसी बस ने स्कूटी में पीछे से टक्कर मार दी। हादसे के दौरान लोरी का एक पैर बस के टायर के नीचे आ गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसके बाद इलाज के दौरान छात्रा का पैर काटना पड़ा था।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: छेड़छाड़ के विरोध में मां-बेटी ने एसपी ऑफिस पर खाया सल्फास, एक पुलिस अधिकारी निलंबित

17 वर्षीय लोरी अपने परिवार के साथ सेक्टर-10 में रहती हैं। वह सेक्टर-12 स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में 12वीं की छात्रा हैं। कराटे में ब्लैक बेल्ट होने के साथ लोरी नेशनल और स्टेट लेवल पर कई मेडल हासिल कर चुकी हैं। हादसेे से पहलेे लोरी पढ़ाई के साथ स्कूल व नोएडा स्टेडियम में बच्चों को कराटे की ट्रेनिंग देकर घर का खर्च चलाती थी। लोरी के पिता का कहना है कि जिला प्रशासन ने उस समय आर्थिक सहयता और नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन दो माह बीत जाने के बाद अभी भी चक्कर काटने को मजबूर है। लोरी की मां नीलम का कहना है कि सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें नौकरी दिलाने का लिखित अश्वासन दिया था। प्रशासन की तरफ से सहायता के नाम पर व्हील चेयर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो