Video: करवा चौथ पर बाजार गुलजार, मेहंदी के स्टाॅल पर उमड़ी भीड़

Highlights

- मेहंदी के स्टॉल और ब्यूटी पार्लर में उमड़ी महिलाएं
- 100 रुपये से पांच हजार रुपये तक में लगवाई मेहंदी
- सेक्टर-18, अट्टा, इंदिरा मार्केट इंद्रा मार्केट, हरौला बाजार हुए गुलजार

नोएडा. पति-पत्नी के प्रेम का प्रतीक करवा चौथ का पर्व आज देशभर में मनाया जा रहा है। महिलाएं इस अवसर में पति की दीघार्यु की कामना करेंगी। पति की लंबी उम्र की कामना के साथ महिलाएं आज पूरे दिन निर्जला व्रत रखेंगी और शाम को चंद्रमा निकलने पर पूजा करने के बाद अन्न जल ग्रहण करेंगी। इस व्रत में चांद को छलनी से देखने का विशेष प्रचलन है। करवाचौथ के अवसर पर बाजारों में भी खास रौनक देखने को मिल रही है। महिलाएं करवा, कपड़े, श्रृंगार के सामान समेत अनेक सामानों की खरीदारी की और पतियों ने भी पत्नियों के लिए गिफ्ट खरीदे।

यह भी पढ़ें- करवा चौथ पर यहां भेजें सेल्फी और पाएं 12 हजार रुपए

बता दें कि कल देर रात तक मेहंदी के स्टॉल और ब्यूटी पार्लर खुले रहे। आज भी महिलाएं मेहंदी लगवातीं नजर आर्इ। इसके अलावा करवा चौथ की पूर्व संध्या पर सेक्टर-18, अट्टा, इंदिरा मार्केट इंद्रा मार्केट, हरौला समेत अन्य बाजारों में लोगों ने जमकर खरीदारी की। मेहंदी लगाने वाले डिजाइन के हिसाब से 100 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक मेहंदी लगाने के ले रहे हैं।

वहीं नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास व श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट द्वारा सेक्टर-55 के कम्युनिटी सेंटर में करवा चौथ करीबन 500 से ज्यादा महिलाओं को फ्री में मेहंदी लगाई गई। करवाचौथ के दिन ज्यादातर महिलाओं ने अरेबियन, मारवाड़ी, अरेबिक, पाछा आदि मेहंदी के डिजाइन हाथों में इस पर्व को लेकर नोएडा की महिलाओं से खास बातचीत की। एक महिला ने कहा की यह मेरा पहला करवाचौथ है। इस दिन के लिए मैंने डिजाइनर लहंगे के साथ नई ज्वेलरी ली है। मेरे पति ने भी मेरे लिए खास प्लानिंग की है, लेकिन गिफ्ट चांद आने के बाद ही मिलेगा, उन्होंने कुछ सरप्राइज प्लान किया है, जिसके लिए मैं बहुत एक्साइडेट हूं।

यह भी पढ़ें- करवा चौथ पर पति का दीदार करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने एसपी से की ये मांग

Show More
lokesh verma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned