scriptमानसून की बूंदों का लुत्फ़ लेने किंग कोबरा पहुंचा थाना, दहशत में आए पुलिसकर्मी | King Cobra snake reached at Police Station Sector 20 in Noida | Patrika News

मानसून की बूंदों का लुत्फ़ लेने किंग कोबरा पहुंचा थाना, दहशत में आए पुलिसकर्मी

locationनोएडाPublished: Jul 01, 2022 09:05:58 am

Submitted by:

Jyoti Singh

नोएडा के सेक्टर 20 स्थित पुलिस स्टेशन में किंग कोबरा सांप निकलने से पुलिसकर्मियों में दहशत का माहौल हो गया। उन्होंने सांप को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ नहीं लगा।

मानसून की बूंदों का लुत्फ़ लेने किंग कोबरा पहुंचा थाना, दहशत में आए पुलिसकर्मी
भीषण गर्मी के बाद आसमान से गिरती मानसून बारिश की बूंदो का आनंद सबने लिया। ऐसे में मौसम का लुत्फ़ लेने छह फीट का जहरीला किंग कोबरा भी थाना सेक्टर 20 में टहलने चला आया और टहलते-टहलते थाने में एसएसआई की कुर्सी के पास जाकर कुंडली मार कर बैठ गया। तभी थाने में तैनात एक महिला पुलिसकर्मियों ने इस फन निकाले बैठे अनवांटेड गेस्ट को देखा तो उसे तो मानो सांप सूध गया। महिला पुलिसकर्मियों ने हाथ जोड़कर कोबरा सांप को प्रणाम किया जबकि ज्यादातर पुलिसकर्मी मौके से गायब हो गए। सांप के पकड़े या मारे न जाने के चलते अन्य पुलिसकर्मियों में दहशत का माहौल है। क्योंकि सांप अभी भी थाना परिसर में ही घूम रहा है।
यह भी पढ़े – उदयपुर की घटना से जुड़ा था नोएडा के इस युवक का कनेक्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सांप को पकड़ने के चक्कर में नागिनी लगी हाथ

थाने में ब्लैक कोबरा की खबर सुनते ही हड़कंप मच गया। कुछ पुलिसकर्मियों ने हिम्मत जुटाकर सांप का वीडियो बनाया। वहीं सांप भी डर गया कि कहीं उसका ही आपरेशन क्लीन न हो जाए। वह चकमा देकर मौके से फरार हो गया। सांप के पकड़े या मारे न जाने के चलते अन्य पुलिसकर्मियों में दहशत का माहौल है। सांप के संबंध में उच्च अधिकारियों जानकारी दी गई। उसको पकड़ने का प्रयास हुआ और हिम्मत जुटाकर एक और सांप को पकड़ा गया लेकिन वह नागिन निकली। जिसने दहशत को और बढ़ा दिया क्योंकि कई लोगों ने सांप को थाने के गेट और कार्यालय के बीच में ही घूमता देखा।
यह भी पढ़े – गाजियाबाद में मानसून की पहली बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, सड़कों का हुआ ऐसा हाल

पहले भी कोतवाली में निकला था किंग कोबरा

उधर, पुलिसकर्मियों का यह भी कहना है कि थाने के ठीक पीछे पुलिसकर्मियों के आवास बने हुए हैं, जहां बच्चे खेलते हैं। अगर सांप उधर चला गया तो हादसा हो सकता है। बता दें कि पुलिस थाने में सांप निकलने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी 2019 में ग्रेटर नोएडा के कोतवाली सुरजपुर में घटित हुई, जब दस फीट का जहरीला किंग कोबरा सांप निकला था। कोतवाली कासना में 2021 में थाना परिसर में बने कर्मचारियों के बैरक के पास घोड़ा पछाड़ धामन नाम का सांप पेड़ पर आसन जमाये बैठे सांप को देख दहशत में पुलिसकर्मी बैरक को छोड़कर बाहर आ गए थे, बाद में एक सपेरे को बुलाया गया, जिसने पेड़ पर विराजमान नाग देवता को अपने हाथों से उतार कर जंगल की ओर विदा कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो