scriptकिसान आज देशभर में करेंगे Chakka जाम, पुलिस ने पहले से ही कड़े किए सुरक्षा के इंतजाम | kisan protest on 6 february | Patrika News

किसान आज देशभर में करेंगे Chakka जाम, पुलिस ने पहले से ही कड़े किए सुरक्षा के इंतजाम

locationनोएडाPublished: Feb 06, 2021 07:43:53 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-दिल्ली नोएडा बॉर्डर को जोड़ने वाली सड़क पर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
-चक्का जाम करने के बाद उत्पात मचाने वालो पुलिस ने किया चिन्हित

farmer-protest-1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। केन्द्र सरकार के तीनों नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठन के नेताओं के 6 फरवरी को Chakka जाम के आह्वान के बाद गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस अधिकारियो ने बताया कि आम नागरिकों को कई परेशानी ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पूरी तैयारी की है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि शनिवार को किसान संगठनों द्वारा प्रस्तावित प्रदर्शन तथा Chakka जाम के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं राकेश टिकैत ने शुक्रवार शाम को यह साफ कर दिया था कि यूपी और उत्तराखंड में Chakka जाम नहीं किया जाएगा। दोनों राज्यों में किसान केवर जिला मुख्यालय पर कृषि कानूनों के विरोध में ज्ञापन सौंपेंगे।
यह भी पढ़ें

OMG महिलाओं की कब्र खोदकर शवों से गायब किए सिर

बता दें कि तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे कई किसान संगठनों के द्वारा कहा गया कि वह दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में प्रदर्शन नहीं करेंगे इसके अलावा अन्य इलाकों में 3 घंटे का आंशिक प्रदर्शन जारी रहेगा। किसान संगठनों के ऐलान को लेकर नोएडा प्रशासन की ओर से इनपुट जारी किया गया और पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई ताकि किसी भी स्थिति में आम जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े। फिलहाल नोएडा में किसी भी संगठन ने Chakka जाम करने का आह्वान नहीं किया है। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए Chakka जाम की आशंका को देखते हुए दिल्ली नोएडा बॉर्डर को जोड़ने वाली सड़क पर विशेष तौर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए है ताकि दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर यातायात सामान्य रूप से चलता रहे और किसी भी राहगीर को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।
यह भी देखें: सरकार को सद्बुद्धि के लिए कांग्रेसियों ने किया यज्ञ

भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) युवा के जिला अध्यक्ष विभोर शर्मा ने बताया कि Chakka जाम के मद्देनजर उनके संगठन ने पूरी तैयारी की है। संगठन के विभिन्न पदाधिकारी जनपद गौतमबुद्ध नगर में विभिन्न स्थानों पर Chakka जाम करेंगे। ग्रेटर नोएडा कि किसानों के द्वारा दिल्ली जाने की आशंकाओं को देखते हुए नोएडा पुलिस और ग्रेटर नोएडा पुलिस लगातार संपर्क में है अगर इस प्रकार की किसी भी स्थिति का सामना करना पड़ता है तो पुलिस अपने स्तर से किसानों से निपटने के लिए तैयार हैं। एडीसीपी का कहना है कि जनपद में कई स्थानों पर जहां किसान Chakkaजाम करने के बाद उत्पात मचा सकते हैं, उन्हें चिन्हित किया गया है। एडीसीपी ने बताया कि आम नागरिकों को कई परेशानी ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पूरी तैयारी की है।
https://youtu.be/Gn1KQrA23Eo

ट्रेंडिंग वीडियो