scriptCBSE 10th Result: 500 में से 499 अंक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं ने बताया कैसे पाई सफलता | know all about cbse board class 10th toppers | Patrika News

CBSE 10th Result: 500 में से 499 अंक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं ने बताया कैसे पाई सफलता

locationनोएडाPublished: May 06, 2019 06:42:59 pm

Submitted by:

lokesh verma

नोएडा के होनहारों ने देशभर में रोशन किया शहर का नाम
10वीं के रिजल्ट में पहला स्थान पाने वाले 13 में से तीन बच्चे नोएडा के

CBSE 10th Result

CBSE 10th Result: 500 में से 499 अंक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं ने बताया कैसे पाई सफलता

नोएडा. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है। बता दें इस साल 18 लाख छात्रों में से 91.1 फीसदी बच्चों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। रिजल्ट में इस साल 13 बच्चों ने टॉप किया है, जिन्हें 500 में से 499 अंक मिले हैं। इन टॉपर्स में 7 लड़के और 6 लड़कियां शामिल हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब सीबीएसई में टॉप 3 में 97 स्टूडेंट्स रहे हैं। पिछले साल केवल 4 बच्चों को 499 अंक प्राप्त हुए थे। जिन 13 बच्चों ने टॉप किया है, इनमें तीन नोएडा के हैं। इस वर्ष सीबीएसई 10वीं क्लास में लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल के सिद्धांत पेनगोरिया, बाल भारती पब्लिक स्कूल के दिव्यांश वाधवा और मयूर स्कूल की शिवानी लाथ टॉपर्स की लिस्ट में शामिल हैं। इन सभी बच्चों को 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं।
यह भी पढ़ें

CBSE result 2019: 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित, नोएडा-गाजियाबाद के छात्रों ने किया टॉप, यहां देखें पूरी लिस्ट

लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल के छात्र सिद्धार्थ पैंगोरिया अपनी कामयाबी पर बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि यह स्कोर उनके लिए बिल्कुल अप्रत्याशित है। उन्होंने केवल मेहनत की थी। उन्हें भरोसा था कि अच्छे मार्क्स आएंगे, लेकिन टॉपर्स की लिस्ट में उनका नाम शामिल होगा, ऐसा नहीं सोचा था। सिद्धार्थ की मां ने बेटे के सभी टीचर्स का आभार प्रकट किया। उन्होंने अपने बच्चे की सफलता में उनका महत्वपूर्ण योगदान बताया।
नोएडा के सेक्टर-21 स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल के टॉपर दिव्यांश वाधवा इस समय गोवा में है। दिव्यांश की प्रिंसिपल रुचि सेठ ने उसकी इस कामयाबी सराहना की और कहा कि वह बहुत होनहार है। दिव्यांश सिर्फ पढ़ाई में ही नहीं, बल्कि हर एक्टिविटी में अवल दर्जे का छात्र है। स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि उन्हें भरोसा था कि दिव्यांश इस बार टॉप करेगा। उन्होंने दिव्यांश को एक सभ्य और जिम्मेदार छात्र बताते हुए उसे बधाई दी है।
यह भी पढ़ें

CBSE Result 2019: 10वीं में टॉप करने वाले छात्र ने बताया अपनी सफलता का राज, देखें वीडियो

वहीं नोएडा के मयूर स्कूल की शिवानी अपनी कामयाबी पर फूले नहीं समा रही हैं। शिवानी कहती हैं कि वह अपने अंक से बहुत खुश हैं। उन्हें यह उपलब्धि अपने टीचर्स और माता-पिता के आशीर्वाद से हासिल हुई है। शिवानी की मां भी बेटी की सफलता से उत्साहित हैं। वह कहती हैं कि परीक्षा के वक्त वह शिवानी के साथ नहीं थीं। फिर भी शिवानी ने टॉपर्स में खुद को शामिल किया है। यह अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है। आगे चलकर वह सीए बनेगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो