scriptlic jeevan lakshya policy benefits and know full details | LIC jeevan lakshya policy : ये है LIC की सबसे सस्ती पॉलिसी, सिर्फ 172 रुपये के निवेश पर मिलेगा साढ़े 28 लाख का रिटर्न | Patrika News

LIC jeevan lakshya policy : ये है LIC की सबसे सस्ती पॉलिसी, सिर्फ 172 रुपये के निवेश पर मिलेगा साढ़े 28 लाख का रिटर्न

LIC jeevan lakshya policy : एलआईसी के सबसे सस्ते प्लान में अच्छे रिटर्न की बात करें तो जीवन लक्ष्य पॉलिसी सबसे बेस्ट है। jeevan lakshya policy के तहत आपको प्रति दिन के हिसाब से महज 172 रुपये का भुगतान करना होगा और मैच्योरिटी पर आप साढ़े 28 लाख रुपये का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

नोएडा

Published: June 11, 2022 05:37:57 pm

LIC jeevan lakshya policy : भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में शुमार है। एलआईसी में बेहद कम निवेश में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है और वह भी गारंटिड। इसी वजह से यह करोड़ों भारतीयों की पहली पसंद है। अपने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए एलआईसी समय-समय पर एक से बढ़कर एक पॉलिसी लॉन्च करती रहती है, ताकि जिसको जो अच्छी लगे वह उसमें निवेश कर भविष्य में लाभ उठा सके। एलआईसी में रिस्क फैक्टर नहीं होने की वजह से ही लोग इस पूर्ण विश्वास करते हैं। आज हम आपकों बताने जा रहे हैं, एलआईसी की सबसे सस्ती जीवन लक्ष्य पॉलिसी के बारे में, जिसमें छोटो निवेश करके आप मोटा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।
lic-jeevan-lakshya-policy-benefits-and-know-full-details.jpg
LIC jeevan lakshya policy : ये है LIC की सबसे सस्ती पॉलिसी, सिर्फ 172 रुपये के निवेश पर मिलेगा साढ़े 28 लाख का रिटर्न।
LIC jeevan lakshya policy के तहत आज बहुत कम निवेश में बंपर रिटर्न की गारंटी के साथ प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि एलआईसी जीवन लक्ष्य पॉलिसी लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। इसमें पॉलिसी धारक को Annual Income Benefit का लाभ मिलता है। इस पॉलिसी एलआईसी ने बच्चों की जरूरतों के हिसाब से बनाया है। वहीं इस पॉलिसी में अगर पॉलिसी पूरी होने से पहले ही धारक की मृत्यु हो जाती है तो पॉलिसी का पैसा नॉमिनी को मिलता है। इस पॉलिसी सबसे खास बात ये है कि नॉमिनी को मैच्योरिटी का पूरा भुगतान किया जाता है।
यह भी पढ़ें - बेमिसाल है ये LIC पॉलिसी, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

LIC jeevan lakshya policy details in hindi

LIC jeevan lakshya policy के तहत बीमा लेने वाले को कम से कम एक लाख रुपये का Sum Assured भी मिलता है। जीवन लक्ष्य पॉलिसी के लिए सबसे पहले भारतीय नागरिक होना अनिवार्य है। इस पॉलिसी को न्यूनतम 13 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष की आयु वर्ग के लिए खरीदा जा सकता है। इस पॉलिसी के तहत प्रीमियम भुगतान मासिक, तिमाही, छमाही या फिर वार्षिक रूप से कर सकते हैं। इस पॉलिसी धारक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 50 वर्ष की आयु तक चला सकता है। जबकि मैच्योरिटी राशि अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक प्राप्त की जा सकती है।
यह भी पढ़ें - LIC के सबसे बेस्ट प्लान में 200 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 28 लाख, रिस्क कवर अलग से

LIC jeevan lakshya policy maturity calculator

LIC jeevan lakshya policy के तहत एक उदाहरण के तौर पर आप अगर 30 वर्ष में 25 वर्ष का प्लान सिलेक्ट करते हैं तो मैच्योरिटी पर साढ़े 28 लाख रुपये मिलते हैं। इसके लिए आपको प्रति माह 5,169 रुपये का प्रीमियम भरना होगा, जो कि हर दिन के हिसाब से 172 रुपये बैठता है। 55 साल की आयु होने पर मैच्योरिटी राशि के रूप में 28.5 लाख रुपये मिलेंगे। सबसे खास ये है कि पॉलिसी के अंतिम तीन वर्ष आपको कोई प्रीमियम राशि नहीं भरनी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Crisis: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के फॉर्मूले जैसा ही एकनाथ शिंदे गुट को लाने की तैयारी में बीजेपी, समझें क्या है पार्टी का प्लान बीMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिकPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभागMaharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीयशवंत सिन्हा को समर्थन देगी TRS, क्या BJP के खिलाफ विपक्ष से हाथ मिला रहे KCR?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.