scriptlic jeevan umang policy deposit rs 45 per day and get 36000 pension | LIC jeevan umang policy : सिर्फ 45 रुपये रोजाना निवेश करेंगे तो LIC की इस पॉलिसी में 100 साल तक मिलेगी 36000 रुपये पेंशन | Patrika News

LIC jeevan umang policy : सिर्फ 45 रुपये रोजाना निवेश करेंगे तो LIC की इस पॉलिसी में 100 साल तक मिलेगी 36000 रुपये पेंशन

LIC jeevan umang policy : अगर आप भी अपने भविष्य को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी (Jeevan Umang Policy) आपके साथ आपके परिवार को बेहतर सुरक्षा दे सकती है। इस पॉलिस के तहत आप हर रोज 45 रुपये निवेश करके 36000 हजार रुपये की पेंशन प्राप्त कर सकते हैं।

नोएडा

Published: June 13, 2022 12:10:04 pm

LIC jeevan umang policy : अगर आप भी निवेश करना चाहते हैं तो आपकों भारतीय जीवन बीमा निगम से बेहतर देश में शायद ही कोई कंपनी मिले, क्योंकि एलाआईसी एकमात्र ऐसी कंपनी है, जो भारत में आपकों सुरक्षा और सुरक्षित निवेश की गारंटी देती है। यही वजह है कि करोड़ों ग्राहक इस पर आंख मीचकर भरोसा करते हैं। इसकी विभिन्न योजनाओं में निवेश करके आप गारंटिड रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। एलआईसी यूं तो समय-समय पर नई-नई योजनाएं लाती रहती हैं, लेकिन अगर आप छोटे निवेश के साथ जीवन को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी (Jeevan Umang Policy) आपके लिए सबसे बेहतर योजना साबित हो सकती है। इस योजना के तहत आप एफडी की तरह अच्छा रिटर्न पा सकते हैं।
lic-jeevan-umang-policy-deposit-rs-45-per-day-and-get-36000-pension.jpg
LIC jeevan umang policy : सिर्फ 45 रुपये रोजाना निवेश करेंगे तो LIC की इस पॉलिसी में 100 साल तक मिलेगी 36000 रुपये पेंशन।
LIC jeevan umang policy में निवेश करने पर आप वार्षिक राशि के साथ मैच्योरिटी बेनिफिट का लाभ उठा सकते हैं। LIC की इस पॉलिसी के तहत आप मासिक करीबन 1400 रुपये का निवेश करके 25 लाख रुपये का फंड ले सकते हैं। इस पॉलिसी के तहत अगर आप हर रोज महज 47 रुपये का निवेश करेंगे तो मैच्योरिटी पर आप 25 लाख रुपये की राशि प्राप्त कर सकते हैं। जीवन उमंग पॉलिसी परिवार को आय और सुरक्षा दोनों का वादा देती है। एलआईसी की इस पॉलिसी को वार्षिक सर्वाइवल बेनिफिट के नाम से भी जानते हैं। क्योंकि इसमें प्रीमियम भुगतान से लेकर मैच्योरिटी तक पॉलिसी धारक को मृत्यु होने पर भी लाभ मिलते हैं। इस पॉलिसी में प्रीमियम भुगतान की अवधि के अंत तक मैच्योरिटी के बाद सालाना बेनिफिट दिया जाता है।
यह भी पढ़ें - ये है LIC की सबसे सस्ती पॉलिसी, 172 रुपये के निवेश पर मिलेगा साढ़े 28 लाख का रिटर्न

LIC jeevan umang policy calculator

LIC jeevan umang policy को कोई भी भारतीय नागरिक ले सकता है। उदाहरण के तौर पर अगर आप 26 साल की आयु में 4.5 लाख रुपये के बीमा कवर लेते हैं तो आपको प्रति माह 1,350 रुपये का भुगतान करना होगा, जो कि प्रतिदिन 45 रुपये के करीब है। इस प्रकार आपको सालाना 16000 रुपये प्रीमियम भरना होगा अगर आप 30 साल तक लगातार प्रीमियम भरेंगे तो 31वें साल से आपको 36,000 रुपये प्रति वर्ष रिटर्न के रूप में प्राप्त होंगे, जो कि 100 साल की आयु तक निरंतर मिलते रहेंगे। इस तरह आपको करीब 36 लाख रुपये की राशि प्राप्त होगी।
यह भी पढ़ें - LIC की इस पॉलिसी में करें महज 79 रुपये जमा और पाएं 10 लाख से ज्यादा, जानें पूरी डिटेल

LIC jeevan umang policy benefits

LIC jeevan umang policy लेने पर आपको इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80सी के तहत आयकर में भी लगातार छूट मिलेगी। बता दें कि एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी में आपका बेसिक बीमा राशि 2 लाख रुपये होता है। वहीं अगर पॉलिसी धारक की 100 साल की आयु से पहले मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को पूरी राशि का भुगतान एक साथ कर दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.