scriptLoudspeaker row : धार्मिक स्थलों को नोटिस के बाद, 18 डीजे वाहन जब्त, शादी छोड़ दूल्हा पहुंचा थाने | loudspeaker row 18 DJ vehicles seized after notice to religious places | Patrika News

Loudspeaker row : धार्मिक स्थलों को नोटिस के बाद, 18 डीजे वाहन जब्त, शादी छोड़ दूल्हा पहुंचा थाने

locationनोएडाPublished: Apr 23, 2022 11:18:05 am

Submitted by:

lokesh verma

Loudspeaker row : गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने शासन के दिशा निर्देश पर कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने पहले 602 मंदिरों और 265 मस्जिदों के धर्मगुरुओं के साथ 217 बारात घर व 175 डीजे संचालकों को नोटिस भेजे थे। वहीं अब विभिन्न थाना क्षेत्रों में 18 डीजे वाहन को जब्त किया गया है।

loudspeaker-row-18-dj-vehicles-seized-after-notice-to-religious-places.jpg

Loudspeaker row : धार्मिक स्थलों को नोटिस के बाद, 18 डीजे वाहन जब्त, शादी छोड़ दूल्हा पहुंचा थाने।

Loudspeaker row : गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट इन दिनों शासन के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में सभी डीसीपी के नेतृत्व में ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चला रहा है। पुलिस ने पहले 602 मंदिरों और 265 मस्जिदों के धर्मगुरुओं के साथ 217 बारात घर व 175 डीजे संचालकों को नोटिस भेजे थे। वहीं इसी क्रम में अब तक विभिन्न थाना क्षेत्रों में 18 डीजे वाहन को जब्त किया गया है और 17 संचालकों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई, जब सेक्टर-45 थाना पुलिस ने एक डीजे को जब्त किया। दूल्हा खुद थाने पहुंचकर डीजे को छोड़ने की गुहार करने लगा, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया।
एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि उच्च न्यायालय के तरफ से ध्वनि प्रदूषण से संबंधित निर्देशों का पालन करने के लिए शासन की तरफ से दिशा निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर डेसिबल मीटर की सहायता से जांच कर मामले दर्ज किए गए हैं।
यह भी पढ़ें- हथौड़े और कैची से पत्नी की हत्या कर फांसी पर लटका किराना व्यापारी

इन थाना क्षेत्रों में हुई कार्रवाई

पुलिस ने पांच डीजे दादरी से, पांच डीजे ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 सेक्टर से, दनकौर से 2 डीजे और जेवर से 11 डीजे को जब्त किया गया है। 17 डीजे संचालकों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है।
यह भी पढ़ें- Coronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं

काम न आई दूल्हे की गुहार

नोएडा सेक्टर-45 थाने में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब दूल्हा खुद अपने दोस्त का डीजे जब्त होने पर उसे छुड़ाने थाने पहुंच कर गुहार करने लगा, लेकिन कामयाब नहीं हो पाया। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि दूल्हा अपने मित्र का डीजे छुड़वाने के लिए खुद थाने पहुंच गया था। उसने अपने दोस्त के लिए अपनी संवेदना कुछ ज्यादा ही दिखाई और शादी छोड़कर आ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो