script

केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में बढ़ती आबादी का बोझ संभालेगा यूपी का यह जिला

locationनोएडाPublished: Jan 24, 2018 06:29:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि नोएडा जल्द ही दिल्ली की बढ़ती आबादी का बोझ उठाएगा।

mahesh sharma says Noida will take charge of Delhi
नोएडा। गौतमबुद्ध नगर एक सपनों का शहर है और आने वाले समय में दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ भी इस जिले को संभालना होगा। यह बात केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने बुधवार को सेक्टर-44 स्थित महामाया बालिका इंटर में आयोजित यूपी दिवस कार्यक्रम के दौरान कही। महेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद करते हुए कहा कि जितनी योजनाएं गौतमबुद्ध नगर जिले को मिली हैं, उतनी शायद ही देश के किसी क्षेत्र को मिली होगी।
mahesh sharma says Noida will take charge of Delhi
350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण

यूपी दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने नोएडा पहुंचे केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि नोएडा ग्रेटर नोएडा से मेरठ जाने के लिए अब केवल 45 मिनट लगंगे और जल्द ही जेवर एयरपोर्ट शुरू होने जा रहा है। यह दुर्भाग्य है कि 14 वर्षों में कोई बिजली का पावर प्लांट यूपी में नहीं लगा। लेकिन, अब पहला 1980 मेगावाट का पावर प्लांट लगभग 15 हजार करोड़ की लागत से गौतमबुद्ध नगर में लगने जा रहा है। जिसकी 60 फिसदी बिजली इस जिले को मिलेगी। इससे जिले को नो पावर कट जोन बनाया जा सकेगा। अभी तक लखनऊ से ही परियोनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर दिया जाता था। लेकिन, आज हमारी सरकार में पीएम हो या सीएम खुद मौके पर पहुंचकर प्रोजेक्टों का लोकार्पण करते हैं। बतादें कि यूपी दिवस के मौके पर केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने बुधवार को नोएडा में करीब 350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।
mahesh sharma says Noida will take charge of Delhi
10 महीने में हुए काफी परिवर्तन

वहीं, यूपी के कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में पहली बार यूपी दिवस मनाया जा रहा है। ये अपने आप में ही एक पहचान बन जाता है उत्तर प्रदेश में। हमेशा दूसरे राज्य अपने स्थापना दिवस को मनाते हुए देखा होगा, लेकिन यूपी में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। यूपी में पिछले 10 महीने में बहुत परिवर्तन लोगों ने देखें होंगे। भाजपा पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है व्यवस्था परिवर्तन करने की। उसी को ध्यान में रखते हुए आज यूपी दिवस मनाया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर के लोगों का सौभाग्य है कि वह एनसीआर में आते हैं। यूपी का आईना नोएडा व गौतमबुद्ध नगर ही है और यहां कि योजाना खुद में ही यूपी ही पहचान बन जाती है। कार्यक्रम में महेश शर्मा के अलावा नोएडा विधायक पंकज सिंह , दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह समेत जिलाधिकारी, एसएसपी, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल की छात्राओं ने सरस्वती वंदना से की।

ट्रेंडिंग वीडियो