scriptट्रैफिक पुलिसकर्मी ने चालान के लिए इस तरह रोका तो इंजीनियर की हुई मौत, पीएम और सीएम योगी तक पहुंचा मामला | man died due to traffic police stopped car and misbehaved in noida | Patrika News

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने चालान के लिए इस तरह रोका तो इंजीनियर की हुई मौत, पीएम और सीएम योगी तक पहुंचा मामला

locationनोएडाPublished: Sep 09, 2019 09:05:14 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

माता- पिता के साथ गाजियाबाद से नोएडा आ रहे था इंजीनियर
गाड़ी पर डंडा मारकर पुलिसकर्मियों ने रोककर की अभद्रता, इंजीनियर को आया हार्ट अटैक
अस्पताल में पहुंचने पर डॉक्टरों ने युवक को किया मृत घोषित
पिता ने प्रधानमंत्री और मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

noida.jpg

नोएडा। हाईटेक शहर के सेक्टर- 62 नोएडा अंडरपास के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने मां बाप के साथ जा रहे इंजीनियर की गाड़ी पर डंडा मारते हुए रोक लिया। आरोप है कि उनके रुकने पर पुलिसकर्मियों ने इंजीनियर और उनके परिवार के साथ अभद्रता शुरू कर दी। इसी दौरान इंजीनियर को हार्ट अटैक आ गया। उनके जमीन पर गिरते ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके से भाग निकले। वहीं परिवार ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं अब सोमवार को मृतक के पिता ने प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री से दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की है।

माता- पिता को गाजियाबाद से नोएडा लेकर आ रहे थे इंजीनियर

सेक्टर-52 के शताब्दी विहार में रहने वाले मूलचंद शर्मा के 34 वर्षीय बेटे गौरव हरियाणा के गुरुग्राम की आईटी कंपनी में मार्केटिंग विभाग में थे। रविवार को गौरव अपने माता-पिता के साथ कार से एनएच-24 से सेक्टर 62 की ओर आ रहे थे। नोएडा की तरफ मुड़ते ही रास्ते में कुछ पुलिसकर्मी खड़े थे। तभी पुलिसकर्मियों ने गौरव की गाड़ी पर डंडा मारकर रुकवा लिया। उन्होंने इसका विरोध किया, तो पुलिसकर्मियों ने अभद्रता शुरू कर दी। इसी बीच गौरव अचानक जमीन पर गिर गये। वहीं आरोपी पुलिसकर्मी मदद करने की जगह मौके से भाग खड़े हुए। परिजनों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने गौरव को मृत घोषित कर दिया।

सीमा विवाद में उलझी पुलिस, अब तक नहीं हुई पुलिसकर्मियों की पहचान

वहीं घटना के प्रकाश में आते ही सोमवार को कोतवाली सेक्टर-58 थाने से दो पुलिसकर्मी मृतक के घर पहुंचे। जहां गौरव के पिता ने पुलिस थाने आकर शिकायत देने की बात कहीं है। उधर इस मामले में गाजियाबाद और नोएडा पुलिस सीमा विवाद में उलझी है। दोनों ही जिलों के एसपी ट्रैफिक घटना को अपने क्षेत्र का होने से इनकार कर रहे हैं। नोएडा एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने बताया कि रविवार रात को यह घटना उनके संज्ञान में आई थी। उन्होंने इस मामले का पता करवाया था। उन्होंने सेक्टर 62 के आस-पास वाहन चेकिंग करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी से बात की थी, लेकिन उन्होंने ऐसी किसी घटना से मना कर दिया।

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों कर मृतक के पिता से कराएंगे पहचान

गाजियाबाद एसपी टैफिक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि इस घटना का उन्हें पता चला है। उन्होंने घटना की जानकारी होने के बाद सेक्टर 62 के आस-पास रविवार सुबह तैनात रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मीयों से पूछताछ की है। वह खुद रविवार को तैनात पुलिसकर्मियों को उनके पिता के सामने खड़ा कर देंगे। अगर कोई पुलिसकर्मी की पहचान हुई तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो