मणिपुर के छात्र की मौत के मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज

lokesh verma

Publish: Sep, 17 2017 11:14:35 (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
मणिपुर के छात्र की मौत के मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज

परिजनों ने पुलिस और डॉक्टर की भूमिका पर खड़े किए कई सवाल

नोएडा. मणिपुर के बीए छात्र प्रवीश चनम की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत मामले में परिजनों की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने मर्डर में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब मामले में मृतक छात्र के दोस्त, स्मोकर्स कंसर्ट के आयोजकों, जिला अस्पताल के चिकित्सक और कुछ पुलिस अधिकारियों से पूछताछ शुरू करेगी। क्योंकि मामले में इन सभी की बड़ी लापरवाही अब तक जांच में सामने आई है।

प्रवीश की हत्या मामले में उसके परिजन व दोस्तों ने शनिवार को भी एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह और मामले की जांच कर रहे एएसपी अभिनंदन से मुलाकात की। दोनों अधिकारियों ने कोतवाली सेक्टर-20 में कई घंटे तक परिजनों के साथ बैठक कर जांच के बिन्दुओं पर चर्चा की। बैठक में परिजनों ने प्रवीश की हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए तीन पेज की एक शिकायत भी पुलिस को दी है। इस शिकायत के आधार पर सेक्टर-20 पुलिस ने प्रवीश की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस ने मामले में शनिवार सुबह निठारी मुर्गा मार्केट के पास ठेला लगाने वाली एक महिला, एक रिक्शा चालक और एक अन्य व्यक्ति को पूछताछ के लिए थाना बुलाया था। महिला ने बताया कि 9 सितंबर की शाम करीब चार बजे प्रवीश उसके पास आया था। उसने पीने के लिए पानी मांगा था। उसने पहले जग का पानी दिया, तो उसने मना कर दिया। इसके बाद उसे पाउच का पानी दिया। प्रवीश ने पाउच काटा, लेकिन पानी पीने से पहले ही वह गिर पड़ा। उस वक्त उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। हालांकि पूछने पर वह चोट के बारे में भी नहीं बता पाया था।

 

इधर प्रवीश का बड़ा भाई रविकांत शनिवार को खाली हाथ अकेला इम्फाल मणिपुर स्थित अपने घर पहुंच गया। 9 सितंबर को ही सड़क दुर्घटना का शिकार हुई उसकी मां को अब तक इतना ही पता था कि उसका छोटा बेटा प्रवीश लापता है। रविकांत के पहुंचते ही उन्होंने प्रवीश के बारे में पूछा। इस पर रविकांत को उन्हें प्रवीश की मौत और लावारिस में उसके शव का अंतिम संस्कार होने के बारे में बताना पड़ा। इसके बाद से रो-रोकर उनकी तबियत और खराब हो गई।

यह था मामला

बता दें कि बीते 8 सितम्बर को छात्र प्रवीश कई दोस्तों के साथ ग्रेटर नोएडा एक्सपो सेंटर में स्मोकर्स कंसर्ट में शामिल होने आया था। यहां ज्यादा नशा कर लेने के बाद वह अपने दोस्तों को मोबाइल और वॉलेट देकर कंसर्ट से बाहर निकल गया था। जिसके बाद दोस्तों ने उसे बहुत ढूंढा, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। बीती 9 सितंबर की शाम करीब 6 बजे उन्हें सेक्टर-31 कार मार्केट के पास बॉडी मिली थी। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके सिर में चोट की बात सामने आई। रविकांत ने बताया कि निठारी चौकी पुलिस ने उन्हें बताया कि शव का बीते बुधवार की शाम को लावारिस हालत में अंतिम संस्कार करवा दिया गया था। जबकि थाना नॉलेज पार्क में युवक की गुमशुदगी दर्ज थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned