scriptFire in atm : दो एटीएम में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, पूरा कैश जलकर राख | Massive fire caused by short circuit in two ATMs | Patrika News

Fire in atm : दो एटीएम में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, पूरा कैश जलकर राख

locationनोएडाPublished: May 28, 2022 03:18:06 pm

Submitted by:

lokesh verma

भंगेल के मुख्य बाजार स्थित दो एटीएम में देर रात भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची चार दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन, इसके बावजूद एटीएम में रखा कैश जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

massive-fire-caused-by-short-circuit-in-two-atms.jpg

,,

नोएडा फेज-2 कोतवाली क्षेत्र में भंगेल के मुख्य बाजार स्थित एक बिल्डिंग में देर रात अचानक आग लग गई। इस बिल्डिंग में कई बैंकों के एटीएम और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर थे। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया। घटना में दो एटीएम मशीनों को नुकसान पहुंचा है और कैश भी जल गया है। हालांकि अन्य एटीएम मशीन और फाइनेंस कंपनी के ऑफिस और आसपास के कई इमारतों को बचा लिया गया है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। फायर ब्रिगेड की अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है। आग से होने वाले नुकसान का भी आकलन किया जा रहा है।
फायर स्टेशन फेज-1 नोएडा एफएसओ संजीव कुमार ने बताया कि भंगेल के स्थित एटीएम बूथ में आग लगने की सूचना रात दस बजे के करीब फायर स्टेशन को मिली थी। सूचना मिलत ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को आग बुझाने के लिए रवाना कर दिया गया, लेकिन मौके पर पहुंचकर पता चला की आग काफी भयावह है। इसके बाद अन्य फायर स्टेशन से भी फायर टेंडर मंगाए गए। घंटों की मशक्कत के बाद चार फायर टेंडर की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।
यह भी पढ़ें- मंकीपॉक्स को लेकर ताजनगरी में अलर्ट के साथ विदेशी पर्यटकों पर विशेष नजर

फ्लैश बोर्ड में लगी थी आग

एफएसओ संजीव कुमार ने बताया कि आग ग्राउंड, फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर लगे फ्लैश बोर्ड में लगी थी। जिसने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट ले लिया था। यहां फाइनेंस कंपनी और यूनियन बैंक का एटीएम और अन्य बैंक के एटीएम थे, उन्हें नुकसान पहुंचा है, वहीं अन्य को बचा लिया गया है।
यह भी पढ़ें- पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने भौंका तो युवक ने मार दी गोली, केस दर्ज होते ही हुआ फरार

एटीएम में रखा कैश भी जला

उन्होंने बताया कि अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि जिन एटीएम में नुकसान हुआ है, उनमें कितना कैश था। प्राथमिक जांच में शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। वह घटना की जांच कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो