scriptDharm Gyan: Mata ke gane 2019, नवरात्रि आने से पहले ही सजावट हुई शुरू, दुर्गा मां के गानों से गूंजने लगे मंदिर | mata ke gane 2019 | Patrika News

Dharm Gyan: Mata ke gane 2019, नवरात्रि आने से पहले ही सजावट हुई शुरू, दुर्गा मां के गानों से गूंजने लगे मंदिर

locationनोएडाPublished: Sep 22, 2019 12:52:14 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मंदिरों में Mata ke gane भी गूंजने लगे हैं
-साइबर कैफे व सीडी की दुकानों पर भी Mate ka bhajan की नई सीरीज आ गई है
-जिसके चलते लोग भी इन Bhakti Songs को लेने के लिए पहुंच रहे हैं

mata-ke-bhajan-download-karne-ki-jankari.jpg
नोएडा। Mata ke gane 2019 । शहर मंदिरों में इन दिनों सजावज जोरशोर से चल रही है। कारण, रविवार 29 सितंबर से शुरू होने वाले Shardiya Navratra 2019 हैं। साथ ही मंदिरों में Mata ke gane भी गूंजने लगे हैं। इतना ही नहीं, शहर के साइबर कैफे व सीडी की दुकानों पर भी Mate ka bhajan की नई सीरीज आ गई हैं। जिसके चलते लोग भी इन Bhakti Songs को लेने के लिए पहुंच रहे हैं। लोगों की मानें तो mata ke bhajan से एक नई ऊर्जा का संचार लोगों में होता है और घर के अंदर भी सकारात्‍मक ऊर्जा आती है।
यह भी पढ़ें

नवरात्रि से पहले मां दुर्गा के भजनों की आने लगी डिमांड, साइबर कैफे वालों के खिले चेहरे

सेक्टर-22 में सीडी की दुकान करने वाले रमेश धामा का कहना है कि उनकी दुकान पर इस वर्ष के लेटेस्ट Mata ke Gaane की सीडी आ गई हैं। नवरात्रों के चलते हर वर्ष सीडी की बिक्री में इजाफा हो जाता है। इस बार भी उम्मीद है कि हमें कुछ मुनाफा मां के आशिर्वाद से होगा। साइबर कैफे चलाने वाले रोहित कुमार बताते हैं कि नवरात्रि शुरू होने से पहले ही हर वर्ष की तरह इस बार भी माता के भजन और भक्ति गीतों का मांग आने लगी है। लोग हमारे पास पेेनड्राइव व हार्डडिस्क लेकर गीत अपलोड कराने आते हैं।
यह भी पढ़ें

उपचुनाव से पहले इस शहर में पकड़ा गया अवैध शराब का बड़ा जखीरा, तरीका देख आबकारी के भी उड़ गए होश

वहीं लाल मंदिर के पुजारी पंडित विनोद शास्त्री का कहना है कि नवरात्रि में हर वर्ष लाखों लोग माता के दर्शन करने आते हैं। नवरात्रि के चलते मंदिर में विशेष पूजा अर्चना का इंतजाम रखा जा रहा है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो