scriptभाजपा व कांग्रेस से आगे निकली बसपा, घाेषित किया अपना लोकसभा प्रत्‍याशी | Mayawati Announces BSP Candidate For Loksabha Election 2019 | Patrika News
नोएडा

भाजपा व कांग्रेस से आगे निकली बसपा, घाेषित किया अपना लोकसभा प्रत्‍याशी

जहां भाजपा व कांग्रेस गुजरात चुनाव को लेकर नजर गड़ाए हुए हैं, वहीं बसपा सुप्रीमो ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है

नोएडाDec 18, 2017 / 04:42 pm

sharad asthana

mayawati
नोएडा। जहां एक तरफ भाजपा व कांग्रेस गुजरात चुनाव को लेकर नजा गड़ाए हुए हैं, वहीं बसपा सुप्रीमो ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। उत्‍तर प्रदेश निकाय चुनाव में दो निगमों पर कब्‍जा करने वाली बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी घोषित करने शुरू कर दिए हैं। यूपी में इसकी शुरुआत उनके गृह जनपद गौतमबुद्ध नगर से हुई। बसपा की तरफ से यहां से वीरेंद्र डाढा को लोकसभा प्रत्‍याशी घोषित कर दिया गया है।
मायावती का गृह जनपद है गौतमबुद्ध नगर

गौतमबुद्ध नगर उत्‍तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती क गृह जनपद है जबक‍ि बादलपुर उनका पैतृक गांव है। यहां पर उनकी विशेष नजर रहती है। शायद इसीलिए यहां अभी से ही लाेकसभा प्रत्‍याशी घोषित कर दिया गया है। रविवार को सिरसा खानपुर गोलचक्‍कर के पास में पार्टी का कार्यकर्ता सम्‍मेलन आयोजन किया गया था। सम्‍मेलन में चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचे वेस्ट यूपी प्रभारी समसुद्दीन राइन ने वीरेंद्र डाढा को यहां से लोकसभा प्रत्‍याशी घोषित कर सबको चौंका दिया। वीरेंद्र को लोकसभा प्रभारी भी बनाया गया है। बता दें क‍ि वीरेंद्र कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए हैं। माना जा रहा है कि मायावती गृहजनपद में अब मजबूती से खड़े होना चाहती हैं क्‍योंक‍ि पिछले आम चुनाव में यह सीट भाजपा के डॉ. महेश शर्मा के पास चली गई थी।
‘जेवर एयरपोर्ट भी मायावती की देन’

सम्‍मेलन में समसुद्दीन राइन ने कहा कि बसपा ने 2007 से 2012 तक यूपी में राज किया। उस दौरान पुलिस और प्रशासन ने ठीक कार्य किए। जनता के हित में योजनाएं चालू की गई थी, लेकिन छल-कपट से सपा ने सरकार बनाई थी। अब केंद्र और राज्य सरकार भी जनता को लूट रही हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि जेवर एयरपोर्ट भी मायावती की देन है।

Home / Noida / भाजपा व कांग्रेस से आगे निकली बसपा, घाेषित किया अपना लोकसभा प्रत्‍याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो