scriptभाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान | mayawati tweet after it raids at brothers firm in hindi news | Patrika News
नोएडा

भाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान

खबर की खास बातें:—
1. आनंद और उनकी पत्नी पर आयकर विभाग की टीम ने की थी कार्रवाई2. मायावती ने ट्वीट कर भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
 

नोएडाJul 19, 2019 / 10:16 am

virendra sharma

mayawati

भाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान

नोएडा. यूपी की पूर्व सीएम मायावती (MAYAWATI) के भाई और भाभी पर गुरुवार को आयकर विभाग (IT Department) की टीम ने कार्रवाई करते हुए 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की। आनंद कुमार बसपा पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है। आयकर विभाग की टीम ने नोएडा के सेक्टर-94 स्थित 28328 वर्ग मीटर के जिस प्लॉट को जब्त किया है, वह मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्रलता के नाम बताई गई है। आनंद कुमार की संपत्ति जब्त होने के बाद बसपा सुप्रीमोे मायावती भाजपा पर भड़की।
यह भी पढ़ें

Breaking: मायावती के भाई आनंद पर आईटी की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की संपत्ति की जब्त

ट्वीट कर मायावती(MAYAWATI) ने भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग कर विरोधियों को फंसाने का आरोप लगाया है। बसपा झुकने और डरने वाली नहीं है। मायावती ने ट्वीट किया, ‘2003 में भी भाजपा ने आयकर व सीबीआई(CBI) आदि के जरिए हमारे खिलाफ घिनौनी हरकत की थी। आखिर में काफी संघर्ष के बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट में न्याय मिला’। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि केन्द्र की सत्ता का भाजपा अभी भी दुरुपयोग कर रही अपने विपक्षियों को षडयंत्र के तहत फर्जी मामलों में फंसाकर प्रताड़ित कर रही है। जिसके चलते भाजपा सरकार मेरे भाई-बहनों आदि को परेशान कर रही है।
कार्रवाई के बाद मायावती आई सामने

मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्रलता के खिलाफ आयकर विभाग की तरफ से 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त करने के बाद मायावती एक बार फिर सामने आई है। आयकर विभाग की टीम ने 28328 वर्ग मीटर की जो संपत्ति जब्त की है, उसकी कीमत 400 करोड़ रुपये बताई गई है। आनंद कुमार नोएडा अथॉरिटी में क्लर्क हुआ करते थे। 2007 में मायावती के सत्ता संभालते ही आनंद ने एक के साथ एक 49 से अधिक कंपनियां खोलीं। 2014 में आनंद 1,316 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन गए। नवंबर 2016 में आनंद कुमार नोटबंदी के दौरान उनके अकाउंट में 1.43 करोड़ रुपये जमा हुए। बड़ी रकम आते ही जांच एजेंसी अलर्ट हो गई थी।

Home / Noida / भाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो