भाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान

भाई की 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने दिया बड़ा बयान

Virendra Kumar Sharma | Updated: 19 Jul 2019, 10:16:04 AM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर की खास बातें:—

1. आनंद और उनकी पत्नी पर आयकर विभाग की टीम ने की थी कार्रवाई
2. मायावती ने ट्वीट कर भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

 

नोएडा. यूपी की पूर्व सीएम मायावती (MAYAWATI) के भाई और भाभी पर गुरुवार को आयकर विभाग (IT Department) की टीम ने कार्रवाई करते हुए 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की। आनंद कुमार बसपा पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है। आयकर विभाग की टीम ने नोएडा के सेक्टर-94 स्थित 28328 वर्ग मीटर के जिस प्लॉट को जब्त किया है, वह मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्रलता के नाम बताई गई है। आनंद कुमार की संपत्ति जब्त होने के बाद बसपा सुप्रीमोे मायावती भाजपा पर भड़की।

यह भी पढ़ें: Breaking: मायावती के भाई आनंद पर आईटी की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की संपत्ति की जब्त

ट्वीट कर मायावती(MAYAWATI) ने भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग कर विरोधियों को फंसाने का आरोप लगाया है। बसपा झुकने और डरने वाली नहीं है। मायावती ने ट्वीट किया, '2003 में भी भाजपा ने आयकर व सीबीआई(CBI) आदि के जरिए हमारे खिलाफ घिनौनी हरकत की थी। आखिर में काफी संघर्ष के बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट में न्याय मिला'। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि केन्द्र की सत्ता का भाजपा अभी भी दुरुपयोग कर रही अपने विपक्षियों को षडयंत्र के तहत फर्जी मामलों में फंसाकर प्रताड़ित कर रही है। जिसके चलते भाजपा सरकार मेरे भाई-बहनों आदि को परेशान कर रही है।

कार्रवाई के बाद मायावती आई सामने

मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्रलता के खिलाफ आयकर विभाग की तरफ से 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त करने के बाद मायावती एक बार फिर सामने आई है। आयकर विभाग की टीम ने 28328 वर्ग मीटर की जो संपत्ति जब्त की है, उसकी कीमत 400 करोड़ रुपये बताई गई है। आनंद कुमार नोएडा अथॉरिटी में क्लर्क हुआ करते थे। 2007 में मायावती के सत्ता संभालते ही आनंद ने एक के साथ एक 49 से अधिक कंपनियां खोलीं। 2014 में आनंद 1,316 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन गए। नवंबर 2016 में आनंद कुमार नोटबंदी के दौरान उनके अकाउंट में 1.43 करोड़ रुपये जमा हुए। बड़ी रकम आते ही जांच एजेंसी अलर्ट हो गई थी।

यह भी पढ़ें: संभल में दो पुलिस वालों की हत्या के बाद STF ने 65 लाख रुपए की लूट के मास्टर माइंड को Encounter में किया ढेर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned