scriptNoida : नवरात्रि में पुलिस ने बंद कराई मीट दुकानें, अधिकारी बोले- कोई आदेश जारी नहीं किया | meat shops closed controversy in navratri in noida | Patrika News

Noida : नवरात्रि में पुलिस ने बंद कराई मीट दुकानें, अधिकारी बोले- कोई आदेश जारी नहीं किया

locationनोएडाPublished: Sep 27, 2022 02:29:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

शारदीय नवरात्रि में मीट की दुकानों को बंद कराया जा रहा है। नोएडा के मीट विक्रेताओं का कहना है कि स्थानीय पुलिस ने नवरात्रि के दौरान दुकानें बंद रखने की हिदायत दी है। जबकि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने इस तरह के कोई आदेश नहीं जारी करने की बात कही है।

meat-shops-closed-controversy-in-navratri-in-noida.jpg
शारदीय नवरात्रि पर शहर में जगह-जगह देवी के पूजा पंडाल लगे हुए हैं। जहां देवी प्रतिमा स्थापित कर श्रद्धालु सुबह से लेकर शाम तक भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं। इसी बीच नोएडा में नवरात्रि के चलते मीट की दुकानों को भी बंद कराया जा रहा है। मीट विक्रेताओं का कहना है कि स्थानीय पुलिस ने नवरात्रि के दौरान दुकानें बंद रखने की हिदायत दी है। हालांकि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस तरह का कोई भी आदेश नहीं जारी करने की बात कह रहा है।
नोएडा में 26 सितंबर से सभी मीट की दुकान बंद (Meat Shops Closed) कर दी गई हैं। ये सभी दुकानें 9 दिनों तक बंद रहेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय दुकानदारों ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि स्थानीय पुलिस ने मंदिर और नवरात्रि पूजा पंडाल के समीप की सभी मीट दुकानों को बंद करवा दिया है। इसके साथ ही उन्हें यह भी हिदायत दी गई है कि पूरे नवरात्रि दुकानें बंद रखें। वहीं, जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी आधिकारिक तौर पर मीट दुकानों को बंद करने का कोई आदेश जारी नहीं करने की बात कह रहे हैं। दुकानदारों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस बिना किसी आदेश के ही उनकी दुकानों को बंद करवाया है।
यह भी पढ़े – नेता घर मंगाकर खा रहे जेल की कच्ची-पक्की रोटी, चौंकाने वाली है वजह

ये कहना है अधिकारियों का

जिलाधिकारी सुहास एलवाय और जॉइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार से जब मीट दुकानों को बंद करने को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई आदेश उनकी ओर से जारी नहीं किया गया है और न ही कोई पुलिस वाला मीट दुकानों को बंद करवा रहा है।
यह भी पढ़े – भावुक कर देगी इस बहादुर महिला की कहानी, बच्चे को सीने से बांधकर निभा रही फर्ज

‘दुकानदार खुद बंद कर रहे पुलिस क्या करे’

उनका कहना है कि अगर दुकानदार खुद ही दुकान बंद कर रहे हैं तो पुलिस उसमें कुछ नहीं कर सकती है। वहीं, दुकानदारों का आरोप है कि बिना आदेश के पुलिस सख्ती करते हुए दुकान बंद करवा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो