scriptDelhi-ncr के लिए मौसम विभाग ने इस बार जारी किया तीन दिन के लिए तीन रंग का अलर्ट, जानिए किस रंग का है क्या मतलब | meteorological department warning heavy rain and thunderstorm | Patrika News

Delhi-ncr के लिए मौसम विभाग ने इस बार जारी किया तीन दिन के लिए तीन रंग का अलर्ट, जानिए किस रंग का है क्या मतलब

locationनोएडाPublished: Jul 25, 2019 05:05:05 pm

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
1. मौसम विभाग की भविष्यवाणी स्काईमेट ने जारी किया रेड अलर्ट2. भारी बारिश के साथ तूफान आने की भी जारी की चेतावनी3. प्रशासन को एक्शन में रहने के लिए चेताया
 

storm

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, भारी बारिश व तूफान से यूपी के इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

नोएडा. मौसम विभाग (meteorological department) की तरफ से दिल्ली-एनसीआर (delhi ncr) में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी की वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार नोएडा, गाजियाबाद, बागपत, सहारनपुर, रामपुर, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत यूपी के पूर्वी जिलों में भी भारी बारिश के साथ तूफान की चेतावनी जारी की गई है। नोएडा समेत कई जिलों में 64 से 204 मिमी बारिश हो सकती है। जिसकी वजह से मौसम विभाग ने गुरुवार को रेड अलर्ट जारी किया है।
aleart
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की भविष्यवाणी स्काईमेट के अनुसार 25 से 30 जुलाई के बीच भारी बारिश होगी। दिल्ली एनसीआर(delhi ncr) में गुरुवार को रेड अलर्ट जारी किया गया है। यानी भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग की तरफ से जताई गई है। इससे पहले बुधवार को भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। ऑरेंज अलर्ट के बीच तेज बारिश हो सकती है। अब शुक्रवार को भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, शनिवार और रविवार को येलो अलर्ट जारी किया गया है। हल्की बारिश हो सकती है।
उमस भरा बुधवार का दिन

एनसीआर में बुधवार को पूरे दिन लोगों का जमकर पसीना निकला। उमस के कारण लोगों का पसीने से बुरा हाल रहा। सूर्य की तीखी किरणों ने लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ाई। मौसम का मिजाज दोपहर बाद बदला तो आसमान में बादल छाए। बुधवार शाम को बारिश ने लोगों को राहत दी। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को नोएडा का तापमान 30 डिग्री रहा।
rain
होगी इतनी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अभी तक मानसून सीजन के अनुसार बारिश नहीं हुई है। 24 जुलाई तक मानसून सीजन के मुताबिक 221.9 मिमी होनी चाहिए। अभी तक 168 मिमी बारिश हुई है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3 से 4 दिन में भारी बारिश होगी।
weather
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो