मौसम वैज्ञानिकाें का अलर्ट, मतदान के दौरान इन शहरों में होगी बारिश

- पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से गुरुवार दोपहर में हो सकती है बारिश
- अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना
- बारिश के साथ गर्म हवाएं भी करेंगी परेशान

By: lokesh verma

Published: 10 Apr 2019, 06:46 PM IST

नाेएडा. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान गुरुवार यानी 11 अप्रैल को होगा। मौसम विभाग की मानें तो गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद आैर मेरठ के साथ वेस्ट यूपी में बारिश मतदान के दौरान परेशानी खड़ी कर सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि गुरुवार दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि दिन में गर्म हवाएं भी चलेंगी, जिससे अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें- काम की खबरः अगले चार दिन बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह

मेरठ के सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से गुरुवार दोपहर में हल्की बारिश हो सकती है। उनका कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी, बारिश आैर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पूर्वा हवा के कारण लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि बदलते मौसम के साथ तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, गुरुवार दोपहर को बारिश के साथ मौसम में भी गर्माहट देखने को मिलेगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने आैर न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विभाग की चेतावनी मतदाताआें पर कितना असर पड़ेगा यह तो गुरुवार को ही पता चलेगा, लेकिन इस भविष्यवाणी ने निर्वाचन आयोग की परेशानी जरूर बढ़ा दी है। अगर बारिश हुर्इ तो मतदान के प्रतिशत पर असर जरूर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- इस भाजपा प्रत्याशी का 2 क्विंटल दूध से हुआ अभिषेक, लगे भोलेनाथ के जयकारे, देखें वीडियो-

यहां बता दें कि गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ आैर बुलंदशहर समेत प्रदेश की कुल आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण में गुरुवार को मतदान किया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन की आेर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गर्इ हैं। डीएम आैर जिला निर्वाचन अधिकारी रितु माहेश्वरी ने गाजियाबाद सीट पर इस बार 60 प्रतिशत मतदान का वादा किया है। उन्होंने सभी मतदाताआें से मतदान करने की अपील करते हुए कहा है कि लोकतंत्र के इस महावर्व पर मतदान करने जरूर पहुंचे। यहां बता दें कि 2014 के लोक सभा चुनाव में गाजियाबाद सीट पर करीब 55 फीसदी मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें- सिख युवक के इस विकराल रूप को देखकर पुलिसवालों की सिट्टी-पिट्टी हुर्इ गुम, देखें वायरल वीडियो

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned