Janta Curfew के दिन बंद रहेगी मेट्रो, जानिए और कौन-कौन सी सेवाएं नहीं मिलेंगी आपको

Highlights:

-NMRC और DMRC ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी किया

-22 मार्च को मेट्रो की सभी सुविधाएं बंद रहेंगी

-लोगों से अपील की गई है कि वह इस दिन अपने घरों से सिर्फ बहुत जरूरत होने पर ही निकलें

नोएडा। देशभर में इन दिनों कोरोना वायरस के चलते हलचल का माहौल है। जिसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 22 मार्च को लोगों से जनता कर्फ्यू लगाने का आह्वान किया है। वहीं इसके चलते इस दिन मेट्रो की सेवाएं भी बंद करने का फैसला लिया गया है। यह पहला मौका है जब मेट्रो के परिचालन को पूरे दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : जेब में सैनिटाइजर रखकर घूम रहे भाजपा जिलाध्यक्ष, पूरे इंतजाम के साथ कार्यकर्ताओं से कर रहे मुलाकात

दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) और दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि 22 मार्च को मेट्रो की सभी सुविधाएं बंद रहेंगी। बताया गया है कि यह कदम लोगों के घरों में रहने और सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखने के लिए प्रोत्‍साहित करने के लिए उठाया गया है। एनएमआरसी के पीआरओ प्रणव कुमार ने बताया कि रविवार को मेट्रो बंद रखने का फैसला लिया गया है। जिसके चलते लोगों से अपील की गई है कि वह इस दिन अपने घरों से सिर्फ बहुत जरूरत होने पर ही निकलें।

यह भी पढ़ें: अफवाहों के चलते दुकानों की तरफ भाग रहे लोग, कई महीनों का सामान कर रहे स्टॉक

गौरतलब है कि एनएमआरसी और डीएमआरसी द्वारा संचालित मेट्रो लाइन नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद समेत कई शहरों को जोड़ती है। जिसमें हर रोज लाखों लोग सफर करते हैं। हालांकि जानकारों की मानें तो रविवार और कोरोना के चलते अधिकांश ऑफिस इस दिन बंद रहते हैं। जिसके चलते लोगों को अधिक परेशानी नहीं होगी।

रविवार को इन सुविधाओं पर भी रह सकती है रोक

जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा पहले ही सिनेमा घरों, सामुदायिक केंद्रों को बंद करा दिया गया है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान के बाद इस दिन मॉल्स, कई दुकानें, रेस्टोरेंट आदि को भी बंद रखा जा सकता है। हालांकि प्रशासन द्वारा अभी इस बाबत किसी तरह की एडवाइजरी जारी नहीं की गई है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned