script

JBM स्कूल की लाइब्रेरी में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं, लाखों की किताबें जलकर राख, देखें वीडियो-

locationनोएडाPublished: May 24, 2020 02:37:52 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– नोएडा सेक्टर-132 स्थित जेबीएम ग्लोबल स्कूल की लाइब्रेरी में अचानक लगी आग
– 7 फायर टेंडर और 1 हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
– प्रारम्भिक जांच में शॉर्ट-सर्किट बताई जा रही आग लगने की वजह

jbm-school.jpg
नोएडा. सेक्टर-132 स्थित जेबीएम ग्लोबल स्कूल की लाइब्रेरी में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। स्कूल में छुट्टी होने के कारण गार्डों ने बिल्डिंग से निकलते धुएं को देखकर फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद तत्काल 7 फायर टेंडर और 1 हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाना शुरू किया, लेकिन लाइब्रेरी में मौजूद पुस्तकों के कारण फायर ब्रिगेड को आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर दो घंटे के बाद काबू पाया जा सका। इस अग्निकांड में कोई जनहानि तो नहीं हुई है, न कोई हताहत हुआ है, लेकिन लाखों की किताबे जल कर राख हो गई हैं। आग लगने के कारण का अभी कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। प्रारम्भिक जांच में शॉर्ट-सर्किट आग लगने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें- प्रेमी जोड़े को पकड़कर ले जा रही पुलिस की कार दुर्घटनाग्रस्त, एक सिपाही और प्रेमी समेत तीन की मौत, तीन गंभीर

//www.dailymotion.com/embed/video/x7u3ipu?autoplay=1?feature=oembed
दमकल सीएफओ अरुण कुमार ने बताया की आग स्कूल के थर्ड फ्लोर पर लगी थी। जहां लाइब्रेरी होने के कारण आग काफी बढ़ गई थी। अत्यधिक धुंआ और ताप होने के कारण अंदर तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था। पास में ही निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास क्रेन थी, जिससे ऊपर पहुंचकर विंडो तोड़ते हुए वेंटिलेशन कर ऊपर पहुंचना सम्भव बनाया गया। लगातार पम्पिंग करते हुए ऊपर और नीचे के फ्लोर को पूरी तरह बचा लिया गया। जबकि थर्ड फ्लोर का अधिकांश भाग जल गया है।
सीएफ़ओ ने बताया की इस अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है और न ही कोई हताहत हुआ है, लेकिन लाखों की किताबें जल कर खाक हो गई हैं। आग लगने के कारण का अभी कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। स्कूल बंद चल रहा था। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है, जिसकी रिपोर्ट में इसका खुलासा हो पाएगा। प्रारम्भिक जांच में शॉट-सर्किट आग लगने की बात कही जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो