मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, नोएडा में ब्लू लाइन मेट्रो विस्तार के लिए दिए 1967 करोड़

मोदी सरकार ने चौथी सालगिरह से ठीक पहले नोएडावासियों को बड़ी सौगात दी है। जिसके चलते नोएडा ही नहीं बल्कि गाजियाबाद के लाखों लोगों को राहत मिलेगी।

By: Rahul Chauhan

Published: 16 May 2018, 05:53 PM IST

नोएडा। मोदी सरकार ने चौथी सालगिरह से ठीक पहले नोएडावासियों को बड़ी सौगात दी है। जिसके चलते नोएडा ही नहीं बल्कि गाजियाबाद के लाखों लोगों को राहत मिलेगी। दरअसल, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें नोएडा सिटी सेंटर से सेक्टर-62 तक हो रहे मेट्रो के विस्तार प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है। इसके लिए केंद्र सरकार ने 1967 करोड़ रुपये आंवटित किए हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए, क्यों योगी सरकार ने आचार सहिंता लागू होने के बाद भी कर दिए अधिकारियों के ट्रांसफर

नोएडा में इस रुट के छह स्टेशन

डीएमआरसी द्वारा संचालित ब्लू लाइन मेट्रो के फिलहाल नोएडा में छह स्टेशन हैं। हालांकि इस ट्रेक का विस्तार करने के लिए नोएडा सिटी सेंटर से सेक्टर-62 तक ट्रैक व स्टेशन बनाए गए हैं। जिसपर मेट्रो दौड़ने का लंबे समय से लोगों को इंतजार था। लेकिन मोदी सरकार ने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के दौरान इसके लिए बजट आवंटित कर इस इंतजार को खत्म किया है। जिसके बाद अब जल्द ही इस ट्रैक पर मेट्रो दौड़ सकेगी।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने बना दिए इतने शौचालय कि जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

लोगों को इंतजार

नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले नितिन शर्मा का कहना है कि वह गाजियाबाद की प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। इसके लिए उन्गें रोजाना ऑटो व बस में सवार होकर ऑफिस जाना पड़ता है। पिछले काफी समय से वह इस रूट पर मेट्रो शुरु होने का इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : रात के दो बजे आर्मी ऑफिसर कर रहा था ऐसा काम कि युवती ने रेल मंत्री को कर दिया ट्वीट

मेजेंटा लाइन का भी हो रहा विस्तार

बता दें कि मजेंटा लाइन पर बोटेनिकल गार्डन से कालकाजी तक चल रही मेट्रो जल्द ही जनकपुरी पश्चिम तक भी शुरु हो जाएगी। इसके बाद लोग मजेंटा लाइन पर जनकपुरी पश्चिम तक सफर कर सकेंगे। मेट्रो सेफ्टी कमिश्नर ने करीब 26 किमी लंबे इस ट्रैक का निरीक्षण कर यात्री सेवाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है। वहीं इसका पहला चरण आम लोगों के लिए दिसंबर माह में ही खोल दिया गया था। इसका दूसरा चरण शुरू होते ही गुड़गांव,फरीदाबाद,पश्चिम दिल्ली और नोएडा की दूरी भी कम हो जाएंगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned