UP Weather Update : झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, अगले 48 घंटे इन जिलों में बारिश की चेतावनी

Monsoon 2021 : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों शनिवार और रविवार को भी बारिश के आसार।

By: lokesh verma

Published: 03 Jul 2021, 11:47 AM IST

नोएडा. Monsoon 2021 : नोएडा एनसीआर (Noida NCR) में तपती प्रचंड गर्मी और बेतहाशा धूप के बाद शुक्रवार शाम को अचानक हुई झमाझम बारिश (Heavy Rain) से लोगों को राहत मिली है। अचानक हुए बदलाव से मौसम (UP Weather Updates) खुशनुमा हो गया है। जहां बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है, वहीं बारिश के कारण सड़कों पर भरे पानी के कारण जलभराव की समस्या से भी जूझना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शनिवार और रविवार को भी बारिश की संभावना है। इसके अलावा वेस्ट यूपी के जिलों में भी बारिश के आसार हैं। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और 40 के पार चल रहा तापमान कुछ नीचे आएगा।

यह भी पढ़ें- UP Weather Updates गर्मी ने तोड़ दिया 12 साल का रिकॉर्ड, जानिए कब होगी बरसात

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शाम होते-होते बादलों ने आसमान को घेरना शुरू कर दिया था। देखते ही देखते अंधेरा छा गया। शुरुआत में हल्की बारिश से मौसम के मिजाज में परिवर्तन आया है। नोएडा–ग्रेटर नोएडा में बारिश के साथ हवाओं से नमी शुरू हो गई। शनिवार सुबह भी आसमान में हल्के बादल छाए रहे। फिलहाल तापमान 40 से नीचे पहुंच गया है। शुक्रवार शाम हुई झमाझम बारिश ने शहर का मौसम सुहाना कर दिया है। फिलहाल बारिश से लोगो को गर्मी से राहत मिली है। बता दें कि नोएडा में गर्मी प्रतिदिन नए-नए रिकॉर्ड कायम कर रही थी। बीते कुछ दिनों से पड़ रही प्रचंड गर्मी से हर कोई परेशान था। दिल्ली-एनसीआर में मानसून भी रूठ गया था।

मौसम विभाग ने पहले संभावना जताई थी कि दिल्ली-एनसीआर में 15 जून तक मानसून आ जाएगा। वहीं, 15 जून आने तक यह अनुमान भौगोलिक परिस्थितियों के कारण गलत साबित हुआ। इसके बाद मौसम विभाग ने एक और अनुमान जताया था कि जुलाई की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो सकती है, लेकिन जुलाई के पहले ही दिन गर्मी ने 89 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जुलाई के दूसरे दिन एनसीआर के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने लोगों को राहत दी।

यह भी पढ़ें- UP Weather Update : अगले पांच दिन उमस से मिलेगी थोड़ी राहत, हल्की बरसात की संभावना

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned