UP Weather Update : NCR और यूपी के इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जानें अगले पांच दिन के मौसम का हाल

Monsoon 2021 : भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश और एनसीआर के जिलों में भारी बारिश के आसार जताए।

By: lokesh verma

Published: 12 Jul 2021, 11:00 AM IST

नोएडा. Monsoon 2021 : उत्तर प्रदेश और एनसीआर में मानसून को लेकर लगातार जारी हो रहे पूर्वानुमानों के बाद आखिरकार एनसीआर के जिलों में बादलों ने डेरा डाल दिया है। सोमवार सुबह से ही सूरज को बादलों ने अपने आगोश में ले लिया है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में मानसून दस्तक देगा और मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) होगी।

यह भी पढ़ें- UP Weather Updates: 24 घंटे में बारिश के आसार, बारिश के बाद भी बरकरार रहेगी गर्मी, इस बार सामान्य स्तर पर रहेगा मानसून

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने भी उत्तर भारत में सोमवार को भारी बारिश के आसार जताए हैं। आईएमडी ने कहा कि सोमवार को दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश के साथ कई राज्यों में भारी से भी बेहद भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि सोमवार को स्थितियां दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों के ऊपर दक्षिण-पश्चिमी मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मानसून के मेहरबान होने के आसार हैं। मौसम निदेशक जेपी गुप्त की मानें तो ग्रीष्म लहर में उमस से बेहाल प्रदेश के जनजीवन को राहत मिलने वाली है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मानसून फिर से सक्रिय होने वाला है। 14 जुलाई तक बदली बारिश का सिलसिला बदस्तूर जारी रहेगा। 16 जुलाई तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के उत्तरी हिस्से में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें- अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 40 की मौत, सीएम योगी आज से फिर शुरू करेंगे जनता दर्शन कार्यक्रम

latest weather update
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned