मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इतने दिन तक यूपी के इन हिस्सों में होगी बारिश

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इतने दिन तक यूपी के इन हिस्सों में होगी बारिश

Ashutosh Pathak | Publish: Jun, 24 2019 12:32:31 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

  • दिल्ली-एनसीआर ( Delhi NCR ) में आज बारिश की संभावना
  • कुछ हिस्सों में बादल छाने से गर्मी से राहत
  • 24, 25, 26 जून को तेज बारिश की संभावना

नोएडा। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाके में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश हो रही है। लेकिन पश्चिमी यूपी में अभी बादलों की लुकाछिपी जारी है। वहीं मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर ( Delhi-NCR ) और पश्चिमी यूपी में सोमवार को बारिश की संभावना जारी की है। जिससे लोगों को उसम और गर्मी से राहत की उम्मीद है।

दरअसल एनसीआर में मौसम विज्ञानियों के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में रविवार को मानसून दस्तक दे चुका है। वैसे वेस्ट यूपी में मानसून पहुंचने की सामान्य तारीख 29 जून है। लेकिन बुधवार तक दिल्ली एनसीआर में बारिश का अंदेशा जताया है। तीन दिन बारिश और बिजली कड़कने के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। 24, 25, 26 जून को तेज बारिश हो सकती है। हालांकि 27 और 28 जून को धूल भरी आंधी और हल्की बारिश के आसार हैं। इससे पहले भी मौसम विभाग ने 30 से 40 प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान जताया। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में तेज बारिश होने से दिल्ली और इसके आसपास के इलाके में तापमान गिरावट दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Patrika [email protected] AM: मेरठ में स्कूल पास चल रहा था सेक्‍स रैकेट, एक क्लिक में पढ़ें वेस्‍ट यूपी की 5 बड़ी खबरें

पश्चिमी यूपी में प्रचंड गर्मी के लिए पश्चिमी विक्षोभ को कारण माना जा रहा है, जिसके प्रभाव में हल्की गर्म हवाएं भी चल रही हैं, जिसकी वजह से उमस बना हुआ है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को अपना ख्याल रखने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें : एक लाख से एक करोड़ तक लोन देने के नाम पर इस तरह करते थे फर्जीवाडा, पुलिस ने किया पर्दाफाश

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned