नाेएडा में 350 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में 4 की माैत

सब इंस्पेक्टर चन्द्रपाल सारस्वत ने भी ताेड़ा दम, अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती 182 पुलिसकर्मी, टीका लगा होने की वजह से कोरोना काे मात दे रहे पुलिसकर्मी हाे रहे ठीक

By: shivmani tyagi

Updated: 03 May 2021, 09:23 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा noida कोरोना वायरस से जंग में पुलिस up police के जवान फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। ऐसे में वायरस पुलिसकर्मियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। नाेएडा में सोमवार काे एक और पुलिसकर्मी ने दम ताेड़ दिया।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में जगह फुल होने पर निगम ने साहिबाबाद में बनवाया श्मशान घाट

दरअसल ड्यूटी के दौरान उन्हें भी संक्रमण का खतरा रहता है। देश में लॉकडाउन को लागू कराना हो या फिर हॉटस्पॉट इलाकों की निगरानी करनी हो जिम्मेदारी खाकी के कंधों पर है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। खाना बंटवाना हो या फिर अस्पताल के इलाके की सुरक्षा, पुलिसवालों की ड्यूटी हर जगह लग रही है। ऐसे में खतरा उनके बेहद नजदीक है। कोरोना के साथ ऐसी जंग में गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई। सब इंस्पेक्टर की मौत के साथ जिले में कोरोना के साथ लड़ाई में अब तक 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और इनमें से करीब 182 की हालत गंभीर है जिन्हे अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: शामली में लगेगा प्रतिदिन दो मीट्रिक टन ऑक्सीजन देने वाला प्लांट, जानिए क्या है तैयारी

52 वर्षीय चन्द्रपाल सारस्वत उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। हाथरस जिले के सादाबाद निवासी चन्द्रपाल सारस्वत वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में तैनात थे। परिजनो का कहना है पांच दिन पहले उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। यहां पर उपचार के दौरान सुबह करीब नौ बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। अब तक कोरोना से मरने वाले पुलिसकर्मियों में फेज-3 के पूर्व थाना प्रभारी, कोर्ट मेहर्रिर, डायल 112 के हेड कांस्टेबल और सब इस्पेक्टर चंद्रभान शामिल हैं। सब इंस्पेक्टर के निधन पर नोएडा पुलिस ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

यह भी पढ़ें: अब वाट्सएप बताएगा नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर, जानिए तरीका

गौतम बुद्ध नगर जिले में तैनात 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं जबकि करीब 182 पुलिसकर्मी कोरोना का इलाज चल रहा हैं। कोरोना वायरस से जो पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं उनमें अफसरों से लेकर प्रभारी निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि अग्रिम पंक्ति के कर्मी होने की वजह से पुलिसकर्मियों ने कोविड रोधी टीका लगवाया गया था और इस कारण संक्रमित कर्मियों पर बीमारी का ज्यादा असर नहीं हुआ है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। इन लोगों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्होंने कहा कि इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं

यह भी पढ़ें:

पुलिस उपायुक्त कात्यायन ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है और हर थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों की भी कोविड जांच कराई जा रही है। जनपद में यदि किसी कोरोना से पीड़ित किसी व्यक्ति को प्लाजमा की आवश्यकता है तो पुलिस विभाग के ठीक हो चुके संक्रमित पुलिस कर्मी द्वारा कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को प्लाज्मा डोनेट करने के लिये तैयार हैं।

यह भी पढ़े: एक रुपया खर्च नहीं होगा, बढ़ जाएगी आपके पंखे की रफ्तार और घट जाएगा बिजली बिल

यह भी पढ़े: अगर आपको भी आजकल कुछ भी छूने से लग रहा है करंट ताे जान लीजिए इसकी वजह

यह भी पढ़े: पंचायत चुनाव में सवा करोड़ वाली मर्सिडीज से पर्चा दाखिल करने पहुंचा गांव का प्रत्याशी

Corona virus COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned