मुलायम का करारा जवाब, बोले- मैं ही हूं पार्टी का मुखिया

मुलायम का करारा जवाब, बोले- मैं ही हूं पार्टी का मुखिया
Mulayam

सपा नेता मुलायम सिंह ने दिल्ली में घोषणा करते हुए कहा कि वही सपा के अध्यक्ष हैं

नई दिल्ली/नोएडा. सपा नेता मुलायम सिंह ने दिल्ली में घोषणा करते हुए कहा कि वही सपा के अध्यक्ष हैं और अखिलेश प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, इससे अधिक कुछ नहीं. उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव सपा से निष्कासित किये जा चुके थे, ऐसे में उन्हें राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने का कोई हक नहीं. इसी के साथ यह भी तय है कि उनके द्वारा अधिवेशन में लिए गए फैसले भी असंवैधानिक हैं.

फर्जी था अधिवेशन

सोमवार को चुनाव आयोग में जाकर पार्टी पर अपने अधिकार से सम्बन्धित दस्तावेज सौंपने से पहले मुलायम सिंह ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने रामगोपाल यादव को पहले ही पार्टी से निकाल दिया था, ऐसे में उन्हें कोई राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने का कोई हक नहीं था. इसलिए लखनऊ के पार्क में जो राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया गया वह फर्जी था, इसी के साथ इस अधिवेशन में लिए गए सारे फैसले असंवैधानिक थे. बता दें, कि उक्त राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी ने अखिलेश यादव को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना था. तभी से दोनों पक्षों में पार्टी पर अधिकार को लेकर दावेदारी जताई जा रही थी.

अमर सिंह पर रहे चुप


सपा मुखिया ने कहा कि शिवपाल यादव पार्टी के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हैं और उससे सम्बन्धित सारे फैसले वही लेंगे. उन्होंने अमर सिंह के ऊपर कोई जवाब नहीं दिया. इसके पहले अमर सिंह ने यह कहा कि अगर उनके हटने से सपा परिवार का विवाद मिट जाता है तो वे ख़ुशी-ख़ुशी इस्तीफा देने को तैयार हैं.

सुलह की संभावना नहीं


मुलायम सिंह के इस घोषणा के साथ ही यह तय होता दिख रहा है कि पिता-पुत्र के बीच कोई सुलह की सम्भावना नहीं दिख रही है. अखिलेश यादव की तरफ से रामगोपाल पहले ही चुनाव आयोग जाकर सबूत सौंप चुके हैं. उन्होंने सपा के नाम और साइकिल चुनाव चिन्ह पर अपना दावा जताया है. वहीं मुलायम सिंह खेमा कल सोमवार को चुनाव आयोग जाकर अपना सबूत सौंपेगा.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned