इन कुख्‍यातों को जेल से बाहर आने के लिए दी गई बुलेटप्रूफ जैकेट

इन कुख्‍यातों को जेल से बाहर आने के लिए दी गई बुलेटप्रूफ जैकेट

sharad asthana | Publish: Jul, 13 2018 04:22:22 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

मुन्‍ना बजरंगी हत्‍याकांड के बाद सुनील राठी से पूछताछ के लिए जांच अध्‍ािकारी ने की बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग

शरद अस्‍थाना, नोएडा। मुन्‍ना बजरंगी हत्‍याकांड के बाद जांच अध्‍ािकारी ने बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग की है। उनका कहना है क‍ि वह बिना बलूटप्रूफ जैकेट के सुनील राठी से पूछताछ करने जेल में नहीं जाएंगे। इससे पता चलता है क‍ि सुनील राठी का कितना खौफ है। केवल सुनील राठी ही नहीं बल्कि कुछ कुख्‍यात ऐसे हैं, जिनका नाम सुनकर लोगों को पसीने आ जाते हैं। इनसे तो लोग खौफ खाते हैं लेकिन क्‍या आपको पता है कि इन कुख्‍यातों को भी पुलिस की भारी सुरक्षा मिलती है। इतना ही जेल से बाहर निकलने पर इनको बुलेटप्रूफ जैकेट तक मिलती है। हम आपको ऐसे ही कुछ कुख्‍यातों के बारे में बताते हैं, जो जेल से बाहर बुलेटप्रूफ जैकेट में दिख चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सामने आया सुनील राठी का धनंजय सिंह कनेक्‍शन, जानिए कैसे मिले दोनों

अनिल दुजाना

गौतमबुद्ध नगर जिले के गांव दुजाना का रहने वाला अनिल दुजाना इस समय बांदा जेल में बंद है। वह मुन्‍ना बजरंगी का साथी भी बताया जाता है। उसका वेस्‍ट यूपी समेत दिल्‍ली, हरियाणा और उत्‍तराखंड में इसका खौफ है। इस पर लूट, मर्डर और रंगदारी जैसे कई मुकदमे दर्ज है। यह दो बार पेशी पर बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आया है। मार्च 2015 में मुजफ्फरनगर में कुख्यात अनिल दुजाना को पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच बांदा जेल से कोर्ट में पेश किया था। इसके अलावा एक अन्‍य पेशी में भी अनिल दुजाना खाद व्यापारी हत्याकांड में गैंगेस्टर कोर्ट में आया था। दोनों बार उसने बुलेटप्रूफ जैकेट पहनी थी।

यह भी पढ़ें: मुन्‍ना बजरंगी हत्‍याकांड के बाद बसपा ने इस पूर्व विधायक को निकाला, सियासी गलिययारों में खलबली

Sunder Bhati

सुंदर भाटी

गौतबुद्ध नगर के ही एक अन्‍य कुख्‍यात सुंदर भाटी का भी काफी खौफ है। वह घंघोला गांव का रहने वाला है। अनिल दुजाना का दुश्‍मन सुंदर भाटी का भी वेस्‍ट यूपी, हरियाणा और उत्‍तराखंड में काफी दबदबा है। वह इस समय हमीरपुर जेल में बंद है। जुलाई 2015 में उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बुलंदशहर में न्यायालय में पेश किया गया था। बताया जाता है कि उसने भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी। उसके साथ में पुलिसकर्मियों ने भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी।

देखें वीडियो: मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने कहा- भाजपा के इस केंद्रिय मंत्री समेत इन नेताआें ने करार्इ पति की हत्या

योगेश भदौड़ा

मेरठ के गांव भदौड़ा का रहने वाला याेगेश भदौड़ा का गैंग भी वेस्‍ट यूपी व उत्‍तराखंड में सक्रिय है। उस पर भी दर्जनों केस दर्ज हैं। ऊधम सिंह और उसके गैंग की दुश्‍मनी में कई लोगों की जान जा चुकी है। अगस्‍त 2015 में उसे भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाकर कोर्ट में पेश किया गया था।

देखें वीडियो: हत्याकांड के समय मुन्ना बजरंगी के साथ मौजूद रहने वाला कैदी आया सामने, बताई पूरी कहानी

सौरभ मलिक

कुख्यात विक्की त्यागी हत्याकांड के मुख्य आरोपी सौरभ मलिक को इसी साल जुलाई में डासना जेल से कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में लाया गया था। सौरभ को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां लाया गया। उसे बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाई गई थी। बता दें क‍ि कुख्‍यात विक्की त्यागी की कोर्ट रूम में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या, जेलर व डिप्टी जेलर समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Kapil

कपिल

इसी मार्च में ही बागपत के बसी गांव निवासी बदमाश कपिल को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाकर कोर्ट में पेश किया गया था। उस पर हत्या, लूट और रंगदारी के कई मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: इस कुख्‍यात पर लगा मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या का आरोप, जानिए कौन है वह

Brijesh Singh

बृजेश सिंह

पूर्वाचंल में एक और डॉन बृजेश सिंह का भी काफी दबदबा है। वह भी कोर्ट में बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर पेश हो चुका है। जरायम की दुनिया में बृजेश के नाम का सिक्का अब भी चलता है।

यह भी पढ़ें: जानिए कौन है सुनील राठी, जिस पर लगा है मुन्‍ना बजरंगी को मारने का आरोप- देखें तस्‍वीरें

ये भी हैं लिस्‍ट में

इनके अलावा मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद कुख्यात अनुज को भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर पेशी पर लाया गया था। सोनू टीकरी को कोर्ट के आदेश पर बुलेटप्रूफ जैकेट मिली हुई है।

Ad Block is Banned