नोएडा: इतनी बेरहमी से गार्ड को मारा कि देखकर डर जाए इंसान

sharad asthana

Publish: Nov, 15 2017 02:25:16 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 02:30:04 (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
नोएडा: इतनी बेरहमी से गार्ड को मारा कि देखकर डर जाए इंसान

कोठी की सुरक्षा में लगे गार्ड की फावड़े से वार कर हत्या, बाहर पार्क में मिला शव

नोएडा। हार्इटेक शहर नोएडा में एक मैनेजर की कोठी पर तैनात गार्ड की बुधवार तड़के फावड़े से वार कर हत्या कर दी गर्इ। सुबह की शिफ्ट में आने वाले गार्ड को हत्‍या का पता तब चला जब उसने कोठी के बाहर पार्क में शव को देखा। उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस आैर अपनी सिक्योरिटी एजेंसी को दी। मौके पर पहुंची कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया। इसके बाद मौके पर एसएसपी लव कुमार, एसपी सिटी अरुण कुमार अौर सीआे प्रथम पहुंचे। पुलिस शव को कब्जे में लेकर हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

टायर कंपनी के प्रबंधक की कोठी पर तैनात था गार्ड

पुलिस के अनुसार, सेक्टर-36 के सी-ब्लाॅक में वीके मिश्रा की कोठी है। वीके सिंह एक बड़ी टायर कंपनी में प्रबंधक हैं। इन दिनों कोठी में रिनोवेशन का काम चल रहा है। इसके चलते कोठी मालिक का परिवार दिल्ली के पटपड़गंज में रहता है, जबकि वीके सिंह विदेश गये हुए हैं। उन्होंने कोठी की देख-रेखा का जिम्मा सीडीआर्इ सिक्योरिटी एजेंसी को दे रखा था। एजेंसी की आेर से हाल ही में संभल निवासी 54 वर्षीय गिरीश चंद्र व एक अन्य गार्ड को तैनात किया गया था। इनमें एक गार्ड सुबह आैर एक रात की शिफ्ट में रहता था। मंगलवार रात को गिरीश चंद्र कोठी पर पहुंचा था, लेकिन जब बुधवार सुबह दूसरा गार्ड कोठी पर पहुंचा तो उसने गिरीश का शव कोठी के बाहर पार्क में पड़ा देखा। उसका सिर आैर चेहरा बुरी तरह कुचला हुआ था। एसपी सिटी ने बताया कि गिरीश के सिर पर बेरहमी से फावड़े से वार किए गए हैं, जिससे उसका सिर फट गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस के साथ ही मौके पर पहुंची फाॅरेंसिक टीम ने घटनास्थल को सील कर दिया है। फाॅरेंसिक टीम ने मौके से फावड़े समेत कर्इ सैंपल एकत्र किए हैं।

पांच लोगों को हिरासत में लेकर हत्यारों का पता लगाने में जुटी पुलिस

एसपी सिटी ने बताया कि वीके मिश्रा की कोठी में बेसमेंट में डांस ट्रेनिंग सेंटर चलता है, जबकि ऊपर के फ्लोर पर रेनोवेशन का काम चल रहा है। मंगलवार रात को तीन मजदूर यहां काम कर रहे थे। वहीं, दो लोग रात करीब डेढ़ से दो बजे के बीच डांस सेंटर में आये थे। इन सभी पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है, लेकिन हत्या जिस तरह से की गर्इ है। उससे साफ है कि या तो गार्ड को रंजि‍शन हत्या में मारा गया है या फिर किसी झगड़े के बाद बदला लेने के इरादे से हत्‍या की गर्इ है। सभी एंगलों से जांच की जा रही है।

कोठी में सीसीटीवी तो लगे, लेकिन नहीं हैं स्टाॅल

कोठी में एंट्री प्वाइंट से लेकर अंदर के लिए कुछ जगहों पर दो से तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन रेनोवेशन के चल रहे काम की वजह स्टाॅल नहीं किये गये हैं। इसके चलते कैमरों में किसी भी तरह की तस्वीर कैद नहीं हुर्इ है। पुलिस आसपास की कोठी में लगे सीसीटीवी कैमरों अौर गार्ड व अन्य लोगों से पूछताछ कर हत्यारों का पता लगाने में जुटी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned