script

Mustard Oil Rate Today (2nd August 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : अगस्त के दूसरे दिन ही गिरे सरसों के तेल के रेट

locationनोएडाPublished: Aug 02, 2022 08:41:32 am

Submitted by:

lokesh verma

Mustard oil Rate Today (2nd August 2022) : भारतीय बाजारों में महंगाई बढ़ने के चलते आम जन का हाल बेहाल है। जीएसटी के साथ खाद्य पदार्थों के रेट भी बढ़े हैं। हालांकि यूपी में सरसों का तेल में अभी भी राहत है। आज महीने के दूसरे दिन 2 अगस्त को यूपी में सरसों का तेल 157 रुपये पर खुला है।

mustard-oil-rate-today-in-uttar-pradesh-mustard-oil-price-today-in-uttar-pradesh.jpg
Mustard oil Rate Today (2nd August 2022) : बढ़ती महंगाई के कारण चहूं ओर त्राहि-त्राहि मची हुई है। महंगाई को लेकर विपक्ष लगातार आवाज उठा रहा है, लेकिन उसके बावजूद सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। इसके बाद भी सरकार लगातार महंगाई के झटके पर झटके देती जा रही है। इस कारण बाजारों में हर चीज महंगी हो रही है। सीएनजी और पीएनजी से लेकर रसोई गैस और खाद्य पदार्थों के रेट भी सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं। ये हाल पेट्रोलियम पदार्थों के रेट लंबे समय से स्थिर होने के बावजूद हैं। हालांकि यूपी में सरसों के तेल में फिलहाल राहत है। आज महीने के दूसरे दिन 2 अगस्त को यूपी में सरसों के तेल का भाव 157 रुपये प्रति लीटर है। जबकि 1 अगस्त को ही 160 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचा था।
Mustard oil Rate Today (2nd August 2022) : वायदा बाजारों में लगातार महंगाई का तड़का लग रहा है, जिसके चलते आम लोग बेहद परेशान हैं। इसी के चलते भारतीय बाजारों में सरसों के तेल के रेट भी विभिन्न राज्यों बढ़ रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद यूपी में अभी राहत है। यूपी में फिलहाल सरसों का तेल अन्य राज्यों के मुकाबले काफी कम है। आज महीने के दूसरे दिन 2 अगस्त को उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल के रेट 157 रुपये प्रति लीटर हैं, जबकि 1 अगस्त को 160 रुपये प्रति लीटर थे। बाजार विशेषज्ञ का दावा है कि यह खरीदारी का सही समय है। आगामी दिनों में रेट बढ़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें – 1 अगस्त को सरसों के तेल में जबरदस्त तेजी, जानें आज के भाव

उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में आज महीने के दूसरे दिन 2 अगस्त को सबसे कम सरसों के तेल के रेट हाथरस में महज 142 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि 1 अगस्त को सरसों के तेल के न्यूनतम रेट शाहजहांपुर में 151 रुपये प्रति थे। वहीं 31 जुलाई को सरसों के तेल के रेट हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले लगातार तीन दिन हाथरस में ही 143 रुपये प्रति लीटर थे।
यह भी पढ़ें – महीने के अंतिम सरसों के तेल में तगड़ी गिरावट, जानें आज के भाव

यूपी के वायदा बाजार में आज 2 अगस्त को सरसों के तेल सबसे अधिक रेट कानपुर में एक बार फिर 180 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि इससे पहले सरसों के तेल के सर्वाधिक भाव 1 अगस्त को हमीरपुर में 164 रुपये थे। वहीं इससे पहले कानपुर में लगातार छह दिन 180 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले गाजियाबाद में सरसों के तेल का रेट 25 जुलाई को 161 रुपये प्रति लीटर था। वहीं इससे पहले लगातार छह दिन सरसों के तेल का भाव सर्वाधिक भाव कानपुर में ही 180 रुपये था।

ट्रेंडिंग वीडियो