scriptMustard Oil Rate Today (29th September 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : नवरात्रि मेंं सरसों के तेल में जबरदस्त गिरावट | Mustard Oil Rate Today in Uttar Pradesh Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News

Mustard Oil Rate Today (29th September 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : नवरात्रि मेंं सरसों के तेल में जबरदस्त गिरावट

locationनोएडाPublished: Sep 29, 2022 09:13:48 am

Submitted by:

lokesh verma

Mustard oil Rate Today (29th September 2022) : बढ़ती महंगाई लगातार लोगों जेेब पर भारी पड़ रही है। इसके चलते देश भर में सरसों के तेल कके भाव भी बढ़ रहे हैं। हालांकि यूपी में फिलहाल राहत है। उत्तर प्रदेश में आज सरसों के तेल के रेट 29 सितंबर गुरुवार को एक रुपये की गिरावट के सा 154 रुपये पर खुले हैं।

mustard-oil-rate-today-in-uttar-pradesh-mustard-oil-price-today-in-uttar-pradesh.jpg
Mustard oil Rate Today (29th September 2022) : थोक महंगाई दर कम होने के बावजूद खुदरा बाजार में महंगाई बढ़ रही है। कयास लगाए जा रहे थे कि थोक महंगाई दर कम होने से बाजार पर असर पड़ेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बाजार में हर एक सामान महंगा मिल रहा है। वहीं नवरात्रि में पूजा का सामान भी महंगा मिल रहा है। सरसों के तेल की बात की जाए तो कई राज्यों में तेल के भाव में आज तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि यूपी में सरसों के तेल में राहत है। यूपी में पिछले महीने सरसों का तेल 181 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचा था। वहीं, आज 29 सितंबर को उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल 154 रुपये प्रति लीटर पर खुला है।
Mustard oil Rate Today (29th September 2022) : देशभर में लंबे समय से पेट्रोलियम पदार्थ के रेट स्थिर हैं, लेकिन इसके बावजूद घरेलू सामान के दाम बढ़ रहे हैं। इस कारण आम लोगों की जेब पर भी अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। विभिन्न राज्यों के बाजारों में सरसों के तेल का भाव भी सातवें आसमान पर पहुंच रहे हैं। जबकि यूपी में हल्का उलटफेर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल भाव अन्य राज्यों की तुलना में आज भी नीचे हैं। आज 29 सितंबर को यूपी में सरसों का तेल एक रुपये की गिरावट के साथ सिर्फ 154 रुपये प्रति लीटर है।
यह भी पढ़े – सरसों के तेल में बड़ा उलटफेर, जानें आज के ताजा भाव

उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में 29 सितंबर को सरसों के तेल के न्यूनतम रेट हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि इससे पहले लगातार दो हाथरस में ही 144 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं 26 सितंबर को गाजियाबाद में 150 रुपये तक जा पहुंचे थे। उससे पहले लगातार दो दिन सबसे कम रेट औरैया में 144 रुपये प्रति लीटर थे तो उससे पहले लगातार चार दिन सरसों के तेल के रेट हाथरस में 144 रुपये थे।
यह भी पढ़े – सरसों का तेल पहुंचा निचले स्तर पर, फटाफट चेक करें आज के भाव

उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में आज सरसों के तेल के सर्वाधिक भाव 29 सितंबर को कानपुर में लगातार 31वें दिन 180 रुपये है। जबकि उससे पहले सरसों का तेल 29 अगस्त को हमीरपुर में महज 162 रुपये प्रति लीटर था। वहीं उससे पहले कानपुर में लगातार 21 दिन 180 रुपये प्रति लीटर था। इसी तरह सरसों के तेल के सर्वाधिक रेट 7 अगस्त को हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो