नवजोत सिंह सिद्धू आए राहुल गांधी के साथ, यूपी में करेंगे चुनाव प्रचार

अपने ठहाकों के लिए मशहूर क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अब औपचारिक रूप से कांग्रेस के साथ आ गये है

By: sandeep tomar

Published: 20 Dec 2016, 07:12 PM IST

नई दिल्ली/नोएडा. अपने ठहाकों के लिए मशहूर क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अब औपचारिक रूप से कांग्रेस के साथ आ गये है. वे पंजाब में विधायकी का चुनाव भी लड़ेंगे. खबर है कि वे कांग्रेस के पक्ष में यूपी में चुनाव प्रचार भी कर सकते हैं.

कांग्रेस के एक नेता के अनुसार मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाक़ात की. लगभग 45 मिनट चली इस मुलाकात में नवजोत सिंह की कांग्रेस में भूमिका क्या होगी और उसके बदले उन्हें पंजाब में क्या मिलने वाला है, इस सन्दर्भ में बातचीत हुई. उम्मीद के मुताबिक सिद्धू अपनी पत्नी के लिए कांग्रेस सरकार में कोई बड़े पद की डिमांड कर सकते हैं.

यूपी चुनाव में भी प्रचार की उम्मीद 

कांग्रेस के लिए सबसे अहम राज्य उत्तर प्रदेश के चुनाव भी पंजाब के साथ ही होने लगभग तय हैं. ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि शानदार क्रिकेटर और अपने लाजवाब हाजिर जवाबी से लोगों के दिलों में घर कर जाने वाले सिद्धू का उपयोग पार्टी यूपी चुनाव में जरूर करेगी.

असफल रहे पीके

यूपी चुनाव में कांग्रेस की स्थिति काफी खराब मानी जा रही है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की काफी कोशिशों के बावजूद बहुत अच्छा परिणाम आता नहीं दिख रहा है. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी जीत में सबसे अहम भूमिका निभाकर सुर्ख़ियों में आये चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी अपनी काफी कोशिशों के बावजूद यूपी चुनाव में कांग्रेस की स्थिति में कोई बड़ा बदलाव लाने में असफल रहे.

...तो कांग्रेस को होगा फायदा

यूपी में कांग्रेस की इस स्थिति के बीच अगर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस का चुनाव प्रचार करने के लिए यूपी आने पर सहमत हो जाते हैं तो जाहिर सी बात है कि इससे कांग्रेस को अच्छा फायदा होगा. हालांकि इस मुद्दे पर अभी पार्टी की आधिकारिक प्रतिक्रिया आना बाकी है.
Congress
Show More
sandeep tomar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned