scriptआम्रपाली के ‘सबसे’ बड़े प्रोजेक्ट का टेंडर जारी, हजारों बायर्स को जल्द मिलेगी घर की चाबी | Nbcc allot tender of amrapali dream valley 2 project for completion | Patrika News

आम्रपाली के ‘सबसे’ बड़े प्रोजेक्ट का टेंडर जारी, हजारों बायर्स को जल्द मिलेगी घर की चाबी

locationनोएडाPublished: Oct 02, 2020 04:35:32 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-आम्रपाली ड्रीम वैली 2 के टेंडर की घोषणा
-एनबीसीसी ने अधिकारिक रूप से गिरधारीलाल कन्स्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को दिया ठेका
-आम्रपाली ड्रीम वैली के ख़रीदारों में ख़ुशी का माहौल

Amrapali

FAR में खुलासा, आम्रपाली ने की थी घर खरीदारों के 3,000 करोड़ रुपए की हेराफेरी

ग्रेटर नोएडा। शहर का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट आम्रपाली ड्रीम वैली 2 जिसमें 8500 फ़्लैट बनकर तैयार होने हैं, जिसके देरी होने के कारण ख़रीदार लगातार लड़ते रहे और टेंडर की तारीख़ कई बार बढ़ने के कारण ख़रीदार लगातार ट्विटर पर मुहिम भी चला रहे थे। अब सभी ख़रीदारों की मेहनत रंग लायी है और आख़िर इस प्रोजेक्ट का भी टेंडर हो गया है। ये प्रोजेक्ट 2009 में लॉन्च हुआ था और आज करीब 11 साल बाद भी हजारों बायर्स अपने सपने के आशियाने की चाबी मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं।
बता दें कि ड्रीम वैली ख़रीदारों के नेतृत्व में 2017 में आम्रपाली के दफ़्तर के सामने लगातार 45 दिनों तक धरना प्रदर्शन दिन-रात हुआ था। जिसमें सभी प्रोजेक्ट के लोग शामिल हुए थे। तभी से लगातार ख़रीदार मांग करते रहे हैं कि सभी प्रोजेक्ट को एनबीसीसी पूरा करे। वहीं इसे लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जबकि हजारों बायर्स आम्रपाली के अलग-अलग प्रोजेक्टों में अपना घर मिलने की आस वर्षों से लगाए बैठे हैं।
आम्रपाली बायर्स एसोसिएशन के के.के कौशल ने बताया कि टेंडर होने के बाद एनबीसीसी ने इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए तीन साल का समय दिया है और उम्मीद है की दस साल का संघर्ष तीन साल के बाद फलीभूत होगा। अगर बैंक शॉर्ट्फ़ॉल फंड को देने के लिए तैयार हो जाते हैं तो सम्भव है कि प्रोजेक्ट समय सीमा के अंदर तैयार हो जाएगा। जिस तरह से रामायण में भगवान राम का बनवास 14 साल पूरा होने के बाद उनकी घर वापसी हुई थी वैसे ही आम्रपाली ड्रीम वैली के ख़रीदारों के लगातार संघर्षों के 14 साल पूरा होने पर सभी ख़रीदार अपने फ़्लैट में गृह प्रवेश करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो