अखिलेश यादव की भी नहीं सुन रहे हैं प्राधिकरण के अफसर

अखिलेश यादव की भी नहीं सुन रहे हैं प्राधिकरण के अफसर
nefowa protest

sandeep tomar | Publish: Dec, 23 2016 05:38:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

सीएम आॅफिस से बायर्स के हक में एक्शन लेने के आदेश के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

नोएडा: बिल्डरों की बढ़ती मनमानियों के खिलाफ प्राधिकरण के द्वारा कोई कार्रवाई न होने के चलते नेफोवा ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर प्राधिकरण और बिल्डर्स के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जिसमें सैकड़ों की तादात में बायर्स प्राधिकरण के कार्यालय पर जमा हुए और प्राधिकरण के विरोध प्रदर्शन किया। ग्रेटर नोएडा वेस्ट (नोएडा एक्सटेंशन) में बायर्स ने वर्षों पहले फ्लैट बुक कराए थे। जिसका पजेशन उन्हें आज तक नहीं मिल पाया हैं, इतना ही नहीं लोगों ने फ्लैटों की पूरी रकम भी बिल्डरों को अदा कर दी है बावजूद इसके बिल्डर्स अपनी मनमानियां कर रहे हैं। ताज्जुब की बात तो ये है कि प्राधिकरण को सीएम की ओर से कार्रवाई करने के आदेश मिल चुके हैं।

प्राधिकरण से हताश हुए बायर्स

अपने-अपने बिल्डर से शिकायत कर जब खरीदार थक गए तब उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दरवाजा खटखटाया। लेकिन प्राधिकरण के द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस कारण से शुक्रवार को होम बायर्स एसोसिएशन नेफोवा ने बायर्स के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और बिल्डरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया, साथ ही बायर्स ने एक किलोमीटर तक पैदल मार्च भी निकाला। चंदन कुमार के अनुसार बायर्स काफी समय से पजेशन में देरी की आवाज उठा रहे हैं। लेकिन प्राधिकरण और शासन लेवल पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

सरकार के आदेश के बाद भी नहीं हुई कार्यवाही

नेफोवा द्वारा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ट्विटर अभियान द्वारा पजेशन में देरी को लेकर उचित कार्रवाई की जाने की अपील भी की गई थी। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्राधिकरण को इस सम्बन्ध में कार्रवाई करने के आदेश भी हुए थे। उसके बाद भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डरों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। प्रदर्शन को देख प्राधिकरण के अधिकारी बायर्स से मिलने पहुंचे। बायर्स ने अधिकारियों को इस सम्बन्ध में ज्ञापन सौपा। साथ ही चेतावनी दी कि यदि बिल्डरों के द्वारा हो रही पजेशन में देरी के मुद्दे पर प्राधिकरण ने बिल्डरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो वह उनके खिलाफ बड़ा आन्दोलन करेंगे। इस प्रदर्शन का नेतृत्व नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने किया जिसमें सुमित सक्सेना, सागर चौधरी, चन्दन कुमार, संजय साहनी, बीएन गुप्ता, बीएस त्रिपाठी, रविन्द्र समेत सैकड़ों की तादात में बायर्स शामिल रहे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned