कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए नोएडा में नई गाइडलाइन जारी

कोरोना के बढ़ते मामलों काे देखते हुए बढ़ाई गई सख्ती

मास्क लगाना हुआ अनिवार्य सामाजिक दूरी भी जरूरी

By: shivmani tyagi

Updated: 24 Nov 2020, 10:36 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा ( noida ) पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने गौतमबुद्ध नगर जिले के निवासियों को कोरोना संक्रमण ( COVID-19 virus ) से बचाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे हर हाल में मास्क का प्रयोग करने के साथ ही समाजिक दूरी के नियमों का पालन करें। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ दो को गोली लगी तीन फरार

उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण का खतरा टला नहीं है जिले में निरंतर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति में नागरिकों का नैतिक दायित्व भी है कि वे अपने को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से कोविड-19 प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन करें। सभी नागरिक घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करें। बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और दो गज की दूरी बनाए रखें।

यह भी पढ़ें: Hathras case Updates सुरक्षित नहीं हाथरस पीड़ित परिवार, अफसरों पर हो कार्रवाई: नागरिक अधिकार संस्था

सार्वजनिक स्थानों, व्यावसायिक संस्थानों में सेनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं। नागरिकों से साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने और बार-बार हाथों को धोने का अनुरोध करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस निरंतर जनपदवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम चला रही है लेकिन अब दंडात्मक कार्रवाई शुरू होगी। जागरूकता अभियान के बावजूद भी जो लोग जागरुक नहीं हैं और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी उनसे जुर्माना वसूला जाएगा।

COVID-19 COVID-19 virus Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned