scriptनए ट्रैफिक चालान के रेट जारी होने पर यहां लगने लगी लंबी कतार, सरकारी खजाने में हो रहा ‘इजाफा’ | new motor vehicle act 2019 in noida | Patrika News

नए ट्रैफिक चालान के रेट जारी होने पर यहां लगने लगी लंबी कतार, सरकारी खजाने में हो रहा ‘इजाफा’

locationनोएडाPublished: Sep 10, 2019 12:51:20 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. 1 सितंबर से सरकार ने किया था नया मोटर व्हीकल एक्ट. एअरटीओ आॅफिस में लगने लगी लंबी लाइन. आवेदकों की संख्या में 6 गुना से अधिक की हुई बढ़ोतरी
 

challan-dl.jpg
नोएडा. देशभर में एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद लोगों में चालान के बढ़े दाम का डर नजर आने लगा है। नोएडा के सेक्टर-33 स्थित एआरटीओ ऑफिस में ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाने के लिए अचानक लोगों की लाइन लगने लगी है। हालांकि डीएल आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन की जा चुकी है, बावजूद इसके कार्यालय में सैकड़ों लोग हर रोज पहुंच रहे हैं।
यह भी पढ़ें

अभिनेत्री जयाप्रदा पर की थी अभद्र टिप्पणी, अब कोर्ट ने दिया पेश होने का आदेश

अधिकारियों का कहना है कि नए नियम लागू होने के बाद डीएल आवेदकों की संख्या में 6 गुना से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। इसके चलते अब लोगों के परीक्षा के लिए एक महीने की वेटिंग दी जा रही है, जबकि सामान्य दिनों में आवेदन करने के 3-4 दिनों में परीक्षा के लिए बुलाया जाता था।
एआरटीओ एके पांडेय का कहना है कि अभी करीब 25-30 दिन का वेटिंग एग्जाम के लिए दिया जा रहा है। डीएल बनवाने के लिए अचानक 5-6 गुना भीड़ बढ़ गई है। औसतन करीब 200 लर्निंग और 100 परमानेंट लाइसेंस परिवहन विभाग में बनाए जाते हैं। सर्वर धीमा होने या कर्मचारियों की कमी के बाद यह संख्या कम हो जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो