scriptNew Year 2022 Resolution Idea for Healthy Skin and health | New Year 2022 Resolution : नए साल में लें हेल्दी स्किन के ये 5 रेजोल्यूशन, हमेशा दिखेंगे जवां | Patrika News

New Year 2022 Resolution : नए साल में लें हेल्दी स्किन के ये 5 रेजोल्यूशन, हमेशा दिखेंगे जवां

New Year 2022 Resolution : अगर आप भी नए साल पर हेल्दी स्किन को लेकर कुछ संकल्प लेना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कि आप हेल्दी स्किन पाने के लिए आपके लिए वह कौन से पांच स्किन केयर रेजोल्यूशन हैं, जिनसे हमेशा आपकी स्किन हेल्दी और दमकती रहेगी।

नोएडा

Published: December 31, 2021 10:02:51 am

New Year 2022 Resolution : नया साल (new year) को आने महज कुछ घंटे ही शेष हैं। ऐसे में हर कोई नए साल की खुशियां मनाने में व्यस्त है। जश्न मनाने को लेकर सभी उत्साहित हैं। हर कोई नए साल को अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करने की तैयारी में जुटा है। किसी ने आउटिंग को प्लान बनाया है तो कोई घर पर रहकर ही परिवार के बीच नया साल मनाएगा। नए साल पर हर बार की तरह लोग अपने जीवन कुछ बदलाव का प्रण लेंगे, ताकि उनके जीवन में कुछ नया सुधार हो सके। इनमें घर-परिवार, स्वास्थ्य, करियर, दिनचर्या और स्कित आदि शामिल हैं। अगर आप भी नए साल पर हेल्दी स्किन को लेकर कुछ प्रण लेना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कि आप हेल्दी स्किन पाने के लिए आपके लिए वह कौन से पांच स्किन केयर रेजोल्यूशन हैं, जिनसे हमेशा आपकी स्किन हेल्दी और दमकती रहेगी।
new-year-2022-resolution-idea-for-healthy-skin-and-health.jpg
रात को हर हाल में मेकअप रिमूव करने का प्रण

अक्सर देखा जाता है कि आप देर रात पार्टी से थकी-हारी आती हैं और बिना मेकअप को रिमूव किए ही सो जाती हैं। स्किन विशेषज्ञ डॉ. रेनू शर्मा का कहना है कि ऐसा करना आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। रात को सोते समय मेकअप रिमूव नहीं करने से स्किन पर एजिंग साइन नजर आने लगते हैं। इसलिए आप नए साल पर ये संकल्प लें कि अब से आप कभी भी बिना मेकअप रिमूव किए नहीं सोएंगी। चाहे आप कितनी भी थकी हों या फिर कितनी भी देर से क्यों न आई हों। सोने से पहले चेहरे से मेकअप जरूर हटाएंगी। इससे जहां स्किन अच्छी तरह साफ हो जाएगी और सुबह को दमकती हुई भी नजर आएगी। क्योंकि मेकअप रिमूव करने पर उसका दुष्प्रभाव आपकी स्किन पर नहीं पड़ता है।
यह भी पढ़ें- New Year 2022 Resolution : नए साल में ये पांच संकल्प लाएंगे आपके जीवन में सुख और समृद्धि

सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं फेस मास्क

घर-परिवार हो या फिर ऑफिस व्यस्तता के चलते ज्यादातर महिलाएं अपनी स्किन पर पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पाती हैं। अगर आप ऐसा कर रही हैं तो यह आपकी स्किन के लिए बेहद नुकसानदायक है। खूबसूरत और दमकती स्किन पाने के लिए समय निकालना बेहद आवश्यक है। इसलिए आप नए साल पर सप्ताह में एक बार फेस मास्क लगाने का प्रण जरूर करें। आप अपनी त्वचा के अनुरूप फेस मास्क का इस्तेमाल करें। डॉ. रेनू का कहना है कि फेस मास्क ग्लोइंग स्किन के लिए लाभकारी होता है। क्योंकि फेस मास्क से त्वचा की पूरी डस्ट निकल जाती है और ग्लो करने लगती है।
दिन में दो बार मॉयस्चराइज अवश्य इस्तेमाल करें

डॉ. रेनू शर्मा बताती हैं कि रोजाना दो बार स्किन पर मॉयश्चराइजर जरूर लगाएं। क्योंकि स्किन पर मायश्चराइजर नहीं लगाने से वह रूखी और बेजान होने लगती है। इसलिए इस साल प्रण करें कि अब से रोजाना स्किन को दो बार मॉयश्चराइज जरूर करेंगी।
हर हफ्ते स्क्रब जरूर करेंगी

डॉ. रेनू शर्मा ने बताया कि अक्सर महिलाएं स्किन पर मॉइश्चराइजर और फेस मास्क लगाती हैं, लेकिन वे स्किन को एक्सफोलिएट नहीं करती हैं। उन्होंने बताया कि एक्सफोलिएशन स्किन केयर के लिए बेहद जरूरी है। त्वचा को एक्सफोलिएट अर्थात स्क्रब करने से सभी डेड सेल्स हट जाते हैं। इससे त्वचा की मृत कोशिकाओं भी हट जाती हैं।
यह भी पढ़ें- New Year 2022 Resolution : नए साल पर रिश्ते मजबूत करने के लिए कपल करें ये पांच वादे

रोजाना करेंगी सनस्क्रीन का प्रयोग

सनस्क्रीम चेहरे की स्किन के लिए बहुत आवश्यक है। ज्यादातर महिलाएं केवल गर्मी में ही सनस्क्रीन का प्रयोग करती हैं। डॉ. रेनू शर्मा कहती हैं कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल हर तरह के मौसम में करना जरूरी होता है। इसलिए नए साल पर संकल्प ले कि आप रोजाना सनस्क्रीन का इस्तेमाल करेंगी। क्योंकि सनस्क्रीन से स्किन की टोन सुरक्षित रहती है और सूर्च की हानिकारक रेज से भी बचाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकार50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.