scriptSpecial: नव नियुक्त DM बोले- इन तैयारियों के साथ गौतमबुद्ध नगर टीम जीतेगी Corona की जंग | newly appointed gbn dm suhas said we will win fight from coronavirus | Patrika News

Special: नव नियुक्त DM बोले- इन तैयारियों के साथ गौतमबुद्ध नगर टीम जीतेगी Corona की जंग

locationनोएडाPublished: Apr 01, 2020 12:15:37 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-जिलाधिकारी बी.एन सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया है
-IAS सुहास एलवाई को गौतमबुद्ध नगर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है
-नव नियुक्त डीएम सुहास पदभार संभालते ही एक्शन में दिखे

wtsp.jpeg
नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले के नव नियुक्त जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को चार्ज संभालते ही एक्शन में दिखे। उन्होंने सभी प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना के पूरे मामलों की जानकारी ली और इसके बाद ही वह इससे लड़ाई की रणनीति बनाने में जुट गये। उन्होंने कहा कि कोरोना की जंग निश्चित तौर पर टीम गौतमबुद्धनगर जीतेगी। इस लड़ाई में हम सभी का सहयोग लेंगे। गौतमबुद्धनगर बहुत ही बुद्धिजीवियों का जनपद है। जनपद में बहुत सारे रिटायर्ड लोग और प्राइवेट डॉक्टर हैं। उनका भी सहयोग लिया जायेगा। इण्डियन मैडिकल एसोसिएशन के साथ भी वार्ता हुई है, उनके साथ भी मीटिंग करेगें।
यह भी पढ़ें

Coronavirus के कहर के चलते रसोई गैस के दाम में भारी गिरावट, जानिए आज का भाव

पीपीपी मॉडल पर संचालित होगा मॉर्डन कंट्रोल रूप

जिलाधिकारी सुहास ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए वह एक मॉर्डन कंट्रोल रूम तैयार कर रहे हैं, जो संभवत: एक-दो दिन में प्रारम्भ हो जाएगा। जिसे पीपीपी मॉडल पर संचालित किया जाएगा। जिसका कार्य कम समय कोरोना पीड़ित की जानकारी करेगा कि कौन व्यक्ति कहां गये थे और उन्होंने कहां सफर किया है। उन्होंने बताया कि वह एक रेपिड एक्शन फोर्स का भी गठन कर रहे हैं, जो कोरोना की कोई भी सूचना आने पर तत्काल वहां पर पहुंचेगी और एक्शन लेगी, जिसमें अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

नोएडा की कंपनी की वजह से बुलंदशहर में कोरोना के दो और केस आए

जिले में तैयार हो रहा 100 बेड का अस्पताल

सुहास एलवाई ने बताया की जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 38 मामले सामने आए हैं, जिनमें 5 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए जनपद गौतम बुद्ध नगर में 40 बेड उपलब्ध हैं, जबकि 100 बेड का अस्पताल तैयार किया जा रहा है। यह अस्पताल एक-दो दिन में ही चालू हो जाएगा। यहां से पलायन करने वाले श्रमिकों के ठहरने के लिए 10 आश्रय गृह तैयार किए गए हैं। उनके अनुसार एक शेल्टर होम में श्रमिकों को रखा गया है, जबकि नौ अभी तैयार रखे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो