scriptISIS मॉड्यूल: आतंकियों की तलाश में NIA ने वेस्ट यूपी में की छापेमारी, कई संदिग्ध लिए हिरासत में | nia team raid in west up | Patrika News

ISIS मॉड्यूल: आतंकियों की तलाश में NIA ने वेस्ट यूपी में की छापेमारी, कई संदिग्ध लिए हिरासत में

locationनोएडाPublished: Jan 17, 2019 06:58:15 pm

Submitted by:

virendra sharma

ISIS मॉड्यूल के खुलासे मामले में नैशनल इनवेस्टिगेशन टीम (NIA) ने गुरुवार तड़के मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, रामपुर, अमरोहा व मुरादाबाद में छापेमारी की।

nia

ISIS मॉड्यूल: आतंकियों की तलाश में NIA ने वेस्ट यूपी में की छापेमारी, कई संदिग्ध लिए हिरासत में

नोएडा. ISIS मॉड्यूल के खुलासे मामले में नैशनल इनवेस्टिगेशन टीम (NIA) ने गुरुवार तड़के मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, रामपुर, अमरोहा व मुरादाबाद में छापेमारी की। बताया जा रहा है कि हापुड़ से एनआईए की टीम ने 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर टीम पूछताछ कर रही है। nia के अधिकारियों की मानेे तो यह मॉड्यूल आने वाले दिनों में धमाके कर दहशत फैलाना की फिराक में था।
बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का मास्टर माइंड मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्धों को एनआईए की टीम ने रिमांड पर ले रखा है। तभी से एनआईए और एटीएस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। अभी तक एनआईए की टीम पश्चिमी उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली समेत 16 जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पांच को हिरासत में पूछताछ के लिए हुआ है।
एक बार फिर से एनआईए की टीम ने छापेमारी की। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की गढ़ कोतवाली के अठसैनी और बदरखा गांव में छापेमारी की। यहां से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले भी एनआईए की टीम छापेमारी कर चुकी है। हापुड़ के अलावा एनआईए की टीम ने
बुलंदशहर के करौली गांव में सुबह 4 बजे छापा मारा और करीब 3 घंटे तक हबीब के घर में छानबीन की। बताया गया है कि टीम अहम दस्तावेज की तलाश में पहुंची है।
एनआईए की टीम ने यहां हबीब नाम के शख्स को हिरासत में लिया है। हबीब की पत्नी ने हबीबा ने बताया कि एनआईए की टीम ने दरवाजा तोड़ कर कमरे और दुकान की तलाशी ली। दरअसल में हबीब ने 25 साल तक सऊदी अरब में रहे है। लौटने के बाद में हबीब ने गांव में परचून की शॉप शुरू की थी। अमरोहा में भी एनआईए की छापेमारी जारी है। यहां से एनआईए की टीम ने गुफरान नाम के शख्स समेत 2 को हिरासत में लिया है। बताया गया है कि मौके से टीम ने मोबाइल समेत अहम दस्तावेज भी बरामद किए है। छापेमारी के दौरान एनआईए को अमरोहा से कुछ सुराग मिले हैं।
एनआईए की टीम ने मेरठ के थाना मुंडाली के जासौरा और अजराड़ा गांव में छापेमारी की। मेरठ में एनआईए की टीम ने तीसरी बार छापेमारी की। मौके से हिरासत में लिए गए संदिग्धोंं से अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं। अफसार भी एनआईए की टीम के साथ था। उसी के बताए गए ठिकाने पर पहले जसौरा गांव में टीम ने दबिश दी। यहां से उसके छोटे भाई को हिरासत में लिया है। अफसार का भाई दो माह से जसौरा के मदरसे में मौलवी है। इन दोनों को लेकर टीम इसके बाद अजराड़ा अफसार के मामा के यहां पहुंची। उसके मामा के यहां से टीम के हाथ कुछ संदिग्ध दस्तावेज लगे है।

ट्रेंडिंग वीडियो