scriptरक्षा बंधन: निठारी की लड़कियों ने लोगों को बांधा रक्षासूत्र, निठारी कांड जैसी घटना दोबारा न होने देने का लिया वचन | Nithari girls celebrate the Raksha Bandhan at Noida News in Hindi | Patrika News

रक्षा बंधन: निठारी की लड़कियों ने लोगों को बांधा रक्षासूत्र, निठारी कांड जैसी घटना दोबारा न होने देने का लिया वचन

locationनोएडाPublished: Aug 07, 2017 09:32:00 am

Submitted by:

lokesh verma

रक्षा बंधन पर सोसाइटी फॉर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एडवांसमेंट संस्था की ओर निठारी में कार्यक्रम का आयोजन

nithari

Raksha Bandhan in Nithari

नोएडा. भले ही निठारी कांड के दोषियों को फांसी की सजा सुना दी गई हो, लेकिन उस खौफनाक वारदात को लोग आज भी नहीं भूले हैं। भविष्‍य में ऐसी कोई घटना न हो इसके लिए निठारी की लड़कियों ने रक्षाबंधन पर अनूठी पहल की है। निठारी में लड़कियों ने लोगों को रक्षासूत्र बांधकर निठारी कांड जैसी घटना न होने देने का वचन लिया। उक्त आयोजन रक्षाबंधन पर निठारी में सोसाइटी फॉर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एडवांसमेंट संस्था की ओर से आयोजित किया गया।
सर्वविदित है कि रक्षा बंधन के पर्व पर बहन भाई को रक्षासूत्र बांधकर अपनी रक्षा का वचन लेती है। इसी को देखते हुए नोएडा के निठारी में सोसाइटी फॉर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एडवांसमेंट संस्था की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ज्ञात हो कि निठारी कांड ने पूरे देश हिलाकर रख दिया था। इस कांड के बाद यहां के बच्‍चे और उनके माता-पिता अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे। जिसको देखते हुए समाज सेवी संस्‍था ने यहां के बच्‍चों को सुरक्षित माहौल देने के लिए पहल की। इसके बाद से अब उनके दिलों डी-5 कोठी का खौफ नहीं है और न ही वे उसके बारे बात करना चाहते हैं। वे पढ़ना चाहते हैं निर्भीक बनना हैं और बस इतना चाहते की निठारी कांड जैसी घटना दोबारा न हो। संस्था ने निठारी कांड के बाद से यहां के बच्चों के मन से निठारी कांड की काली स्मृतियों को मिटाकर उन्हें जागरूक किया है। इसी को लेकर सोसाइटी फॉर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एडवांसमेंट संस्था ने रक्षा बंधन पर राखी कार्यक्रम के जरिये समाज काे एक संदेश देने का प्रयास किया है। संस्‍था की ओर रक्षा बंधन पर निठारी में लड़कियों ने लोगों को रक्षासूत्र बांधकर निठारी कांड जैसी घटना न होने देने का वचन लिया। रक्षाबंधन के पर्व पर राखी बांधते समय निठारी के बच्चे बहुत खुश नजर आए।
अब बच्‍चों को मिल रहा अच्‍छा माहौल

बता दें कि निठारी मे छोटे-छोटे मकानों मे ज़्यादातर बाहर से आए लोग रहते हैं और उनके बच्चों के साथ ही निठारी कांड जैसा खौफनाक हादसा हुआ था। इसलिए इन बच्चों के लिए पहले संस्‍था ने स्कूल एक्टिवि‍टी शुरू की। इसके बाद उन्हें अच्छा माहौल देने के लिए स्पोर्ट्स एक्टीविटी की शुरुआत की। अब इस संस्‍था ने इन बच्‍चों के लिए लाइब्रेरी शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो