Coronavirus: नोएडा-एनसीआर में 31 मार्च तक बंद रहेगी मेट्रो, सिटी बस सेवा पर भी लगी रोक

Highlights:

-डीएमआरसी और एनएमआरसी ने इस बाबत निर्देश जारी किए

-दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोग मेट्रो में सफर नहीं कर सकेंगे

-एनएमआरसी द्वारा सिटी बस सेवा भी 31 मार्च तक बंद कर दी हैं

By: Rahul Chauhan

Updated: 22 Mar 2020, 05:42 PM IST

नोएडा। दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर 31 मार्च तक मेट्रो सेवाओं को बंद कर दिया गया है। डीएमआरसी और एनएमआरसी ने इस बाबत निर्देश जारी किए। जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोग मेट्रो में सफर नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा एनएमआरसी द्वारा सिटी बस सेवा भी 31 मार्च तक बंद कर दी हैं। मेट्रो को इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब मेट्रो की सेवाएं इतने समय तक स्थागित रहेंगी।

यह भी पढ़ें: नोएडा और गाजियाबाद के साथ वेस्ट यूपी के इन जिलों को लॉकडाउन करने की घोषणा

इस बाबत जानकारी देते हुए एनएमआरसी प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना से बचाव के चलते प्रबंधन द्वारा पहले से ही सख्त कदम उठाए गए हैं। अब इस कड़ी में मेट्रो और सिटी बस सेवा को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इस दौरान सभी मेट्रो कोचों की धुलाई डिपो में कराई जा रही है। साथ ही मेट्रो स्टेशनों को भी सैनिटाइज कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : जानिये, क्यों पीएम मोदी ने चुना आज शाम 5 बजे ताली और थाली बजाने का समय

उन्होंने बताया कि मेट्रो स्टेशनों के एस्केलेटर, रेलिंग, मेट्रो कोच के हैंडल, फर्श, ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन सहित अन्य स्थानों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। मेट्रो के सभी स्टाफ को कोरोना वायरस से बचाव के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। साथ ही जगह-जगह नोटिस के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

coronavirus
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned