चुनाव हारने की डर से गोलबन्दी में जुटा विपक्ष: बीजेपी

चुनाव हारने की डर से गोलबन्दी में जुटा विपक्ष: बीजेपी
UP election 2017

sandeep tomar | Publish: Dec, 24 2016 06:10:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

भाजपा का कहना है कि किसी भी तरह का गठबंधन विपक्ष को यूपी में जीत नहीं दिला सकता

नई दिल्ली/नोएडा. यूपी चुनाव से पूर्व कुछ राजनीतिक दलों में गठबंधन होने की ख़बरों के बीच भाजपा ने कहा है कि चुनाव हारने के डर से विपक्षी दल गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन वे चाहे जिस भी तरह का गठबंधन कर लें, यूपी चुनाव में उनकी हार बिलकुल तय है.

बिहार जैसी गलती नहीं करेगी यूपी की जनता

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अब विपक्षी दलों को इस बात का एहसास होने लगा है कि यूपी चुनाव में इस बार उनकी हार तय है. यही कारण है कि अब वे इस हार से बचने की राह तलाशने की कोशिश में लग गए हैं. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक है कि जिन लोगों में कोई भी वैचारिक तालमेल नहीं होता है वे लोग सिर्फ एक चुनाव को जीतने के लिए साथ आ जाते हैं और जनता को दिग्भ्रमित करने की कोशिश करते हैं. लेकिन बार-बार के उनके बदलते चेहरे ने जनता के सामने उनका नकाब उतार दिया है, अब उनकी यह कोशिश कामयाब नहीं होने वाली. यूपी चुनाव में उनकी हार तय है.

बिहार से आती हैं अपराध की खबरें

बिहार की तर्ज पर गठबंधन बनने से क्या भाजपा को नुक्सान होगा, यह सवाल पूछने पर भाजपा नेता ने बताया कि बिहार की जनता गठबंधन के पक्ष में जाकर आज पछता रही है. जब तक बिहार में एनडीए का शासन था, वहां लगातार विकास होने की खबरें आती थीं, लेकिन जैसे ही कुछ लोगों ने सिर्फ सत्ता की लालच में गठबंधन करके सरकार बना ली, बिहार से रोज हत्या, बलात्कार और अपहरण की खबरें आने लगी हैं. उन्होंने कहा कि आज बिहार जंगलराज का पर्याय बन गया है, लेकिन बिहार के अनुभव को देखते हुए यूपी की जनता इस तरह की कोई गलती नहीं करेगी और बिहार में भाजपा की ही सरकार बनाएगी.

ये दो योजना ही काफी

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी योजनाओं में जनता को पूरा भरोसा है. अन्य योजनाओं की उपलब्धियों को अलग रखें तो भी सिर्फ उज्ज्वला योजना और कृषि बीमा योजना जैसी एक-दो योजनाएं ही जनता का इतना भरोसा जीतने में कामयाब रही हैं जिनके ऊपर जनता भाजपा का समर्थन करने को तैयार है.

तिकड़म से चुनाव जीतना मुश्किल


उन्होंने कहा कि ये दल ऐसे हैं जो सत्ता पाने के बाद तो भ्रष्टाचार करते हैं और जब चुनाव आते हैं तो जीतने के लिए तमाम तरह की कवायद करते हैं. उन्होंने कहा कि इन दलों को अब समझ आ जाना चाहिए कि अब देश बदल रहा है, राजनीति बदल रही है. अब केवल तिकड़म के बल पर चुनाव नहीं जीता जा सकेगा, बल्कि जनता के बीच काम करके दिखाना पड़ेगा. भाजपा नेता ने कहा कि अब इन दलों का कोई भी गठबंधन यूपी में कामयाब नहीं होने वाला और उन्हें करारी हार मिलेगी जो इस तरह की कोशिश कर रहे हैं.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned