scriptमायावती का गढ़ है यह जिला, मगर हर सीट पर है भाजपा का कब्जा, फिर भी न कोई केंद्र में मंत्री है और ना यूपी में | no leader in cabinet of modi and yogi government from gautam budh naga | Patrika News

मायावती का गढ़ है यह जिला, मगर हर सीट पर है भाजपा का कब्जा, फिर भी न कोई केंद्र में मंत्री है और ना यूपी में

locationनोएडाPublished: Aug 21, 2019 06:05:53 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें
-इस जिले में बसपा सुप्रीमो मायावती का पैतृक गांव है
-इस जिले में एक संसदीय और तीन विधानसभा सीट हैं
-तीनों पर भाजपा का कब्जा है

modi_yogi_1_.jpg
नोएडा। मायावती का गढ़ कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर जिले के बारे में शायद ही कोई है जो नहीं जानता हो। कारण, यही वह जिला है जो उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व देते है। इतना ही नहीं, इसी जिले का नोएडा शहर देश ही नहीं दुनिया भर में अपना नाम कर चुका है। वहीं इसी जिले में मायावती का पैतृक गांव बादलपुर भी है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेसियों ने मोदी और योगी सरकार पर लगाए ये आरोप, कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

वहीं वर्तमान में जनपद की तीनों विधानसभा व लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है। बावजूद इसके इस जिले से न तो सांसद केंद्र में मंत्री हैं और न ही कोई विधायक उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट में मंत्री है। बुधवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्रीमंडल का पहला विस्तार हुआ। लोगों को उम्मीद थी कि योगी कैबिनेट में गौतमबुद्ध नगर जिले के तीनों विधायकों में से किसी न किसी को शामिल किया जाएगा। हालांकि जब घोषणा हुई तो लोगों को निराशा हाथ लगी।
यह भी पढ़ें

शपथ लेते ही 23 मंत्रियों में से केवल इन दो विधायक ने लगाया यह नारा तो सदन में बही देशभक्ति की लहर

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से डॉ महेश शर्मा दूसरी बार सांसद बने हैं। वहीं इस बार उन्हें केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल नहीं किया गया। जबकि इससे पहले उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया था। इसके अलावा जिले में तीन विधानसभा हैं, जिन पर भी भाजपा का कब्जा है। नोएडा विधानसभा सीट से पंकज सिंह विधायक हैं, दादरी विधानसभा सीट से तेजपाल नागर तो वहीं जेवर विधानसभा सीट से ठाकुर धीरेंद्र सिंह विधायक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो