scriptWeather Forecast: यूपी के इन जिलों में 9 नवंबर के बाद चलेंगी बर्फीली हवाएं!- देखें वीडियो | Noida and Ghaziabad Weather Today Latest News In Hindi | Patrika News

Weather Forecast: यूपी के इन जिलों में 9 नवंबर के बाद चलेंगी बर्फीली हवाएं!- देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Nov 07, 2019 12:34:16 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Delhi NCR में प्रदूषण के स्‍तर में आई है गिरावट
Noida में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 351 रहा
पश्चिमी विक्षोभ के कारण चलेगी हवा

delhi.jpg
नोएडा। दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi NCR) में भले ही प्रदूषण (Pollution) के स्‍तर में गिरावट आई हो लेकिन अब भी एक्‍यूआई (AQI) 350 से ज्‍यादा है। नोएडा (Noida) में मंगलवार को एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) 351 रहा जबक‍ि गाजियाबाद में एक्‍यूआई 346 दर्ज किया गया। बुधवार को भी प्रदूषण से लोगों को राहत जारी रही। बुधवार को भी दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को सूर्य ने दर्शन दिए।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: पानी की बर्बादी होने पर DM ने खुद पर लगाया जुर्माना, 10 हजार रुपये जमा कराए

यह कहा मौसम वैज्ञानिक ने

स्काइमेट वैदर (Skymet Weather) के मौसम वैज्ञानिक महेश पहलावत का कहना है क‍ि उत्‍तर-पश्चिमी हवाएं चलने से प्रदूषण का स्‍तर काफी कम हुआ है। जम्मू कश्मीर के पास बना पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक-दो दिन त‍क ऐसी हवाएं चलने से प्रदूषण से राहत रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से यहां मौसम करवट लेगा। इस कारण दिल्ली और एनसीआर में हवाएं चल रही हैं। उत्तरी पाकिस्तान में स्थित पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) व हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बारिश और बर्फबारी हुई है।
यह भी पढ़ें

Video: Ayodhya Case में फैसले को लेकर जारी किया गया यह ट्रोल फ्री नंबर

7 और 8 नवंबर को हो सकती है बारिश

उनका मानना है क‍ि वेस्‍ट यूपी, पंजाब (Punjab) और दिल्ली में शुष्क हवाएं चल सकती हैं। इससे प्रदूषण का स्‍तर कम होगा। उन्‍होंने कहा कि 7 और 8 नवंबर को नोएडा समेत एनसीआर (Delhi NCR) में बारिश हो सकती है। इसके बाद 9 नवंबर के बाद पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी हो गई। इससे चलने वाली बर्फीली हवाएं चलने के कारण तापमान गिरेगा। इस कारण तापमान 15 डिग्री तक पहुंच सकता है। अभी फिलहाल तापमान 18 डिग्री के आसपास चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो