scriptWeather Alert: Noida-Ghaziabad में फिर खतरनाक हुआ प्रदूषण, इन दो दिनों में हो सकती है बारिश | Noida and Ghaziabad Weather Today News in Hindi | Patrika News

Weather Alert: Noida-Ghaziabad में फिर खतरनाक हुआ प्रदूषण, इन दो दिनों में हो सकती है बारिश

locationनोएडाPublished: Nov 13, 2019 11:19:07 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Ghaziabad में 13 November की सुबह AQI फिर से 450 से ज्‍यादा र‍हा
Noida में सेक्‍टर-1 का AQI 481 दर्ज किया गया
आने वाले दिनों तापमान में और गिरावट आ सकती है

ghaziabd.jpg
नोएडा। कुछ दिन की राहत के बाद प्रदूषण का स्‍तर फिर से बढ़ने लगा है। बुधवार को सुबह गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) में धुंध छाई रही। गाजियाबाद में बुधवार सुबह एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) फिर से 450 से ज्‍यादा दर्ज किया गया। कुछ ऐसा ही हाल नोएडा में भी देखने को मिला।
यह भी पढ़ें

Shamli: गन्‍ना मंत्री के क्षेत्र के किसान भड़के, मांग पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी- देखें वीडियो

यह रहा प्रदूषण का स्‍तर

बुधवार को गाजियाबाद के इंदिरापुरम का एक्‍यूआई 465, लोनी का 475, संजय नगर का 469 और वसुंधरा का 479 रहा। प्रदूषण का यह स्‍तर खतरनाक माना जाता है। नोएडा की बात करें तो सेक्‍टर-125 का एक्‍यूआई 466, सेक्‍टर-62 का एक्‍यूआई 469, सेक्‍टर-1 का एक्‍यूआई 481 और सेक्‍टर-116 का 473 रहा। मंगलवार को भी गाजियाबाद और नोएडा में प्रदूषण का स्‍तर बढ़ा हुआ आया था। इस वजह से लोगों को आंखों में जलन की काफी शिकायत हुई। सेंट्रल पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (CPCB) के अनुसार, मंगलवार को गाजियाबाद देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा। मौसम विभाग के अनुसार, हवा की गति कम होने और पराली जलाए जाने के कारण दिल्‍ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्‍तर बढ़ा है।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: इंस्‍पेक्‍टर के नंबर से फॉरवर्ड हुए एसएसपी के खिलाफ ये मैसेज, आईजी ने मांगी रिपोर्ट- देखें वीडियो

यह है मौसम का पूर्वानुमान

भारतीय माैसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार, 15 और 16 नवंबर को बारिश की संभावना जताई गई है। इससे तापमान में तो कुछ गिरावट हो सकती है, लेकिन हल्‍की बारिश के कारण प्रदूषण का स्‍तर बढ़ सकता है। 17 और 18 नवंबर को तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। इससे प्रदूषण के स्‍तर में गिरावट आ सकती है। इससे न्‍यनूतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण यहां के तापमान में कुछ गिरावट आई है। इससे सुबह और रात के समय लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है। आने वाले दिनों तापमान में और गिरावट आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो