scriptइतने हजार करोड़ रुपये से यूपी के इस शहर का होगा विकास | noida authority approved 4387 crore rupees for development | Patrika News

इतने हजार करोड़ रुपये से यूपी के इस शहर का होगा विकास

locationनोएडाPublished: Apr 27, 2018 01:17:04 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

हर काम के लिए रखा गया अलग बजट

yogi

नोएडा।यूपी के हार्इटेक शहर में जल्द ही योगी सरकार 4387 करोड़ रुपये का विकास करने जा रही है। इसके लिए गांव आैर सेक्टराें में विकास के लिए रुपया भी अलग कर दिया गया है। इसका फैसला गुरुवार को नोएडा प्राधिकरण की 194वीं बैठक में किया गया। इसी कड़ी में इस वित्त वर्ष 4387 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है। इसे प्लानिंग के हिसाब से अलग अलग हिस्सों में बांटा गया है।

यह भी पढ़ें

सिपाही की पत्नी ने एसपी से कहा, साहब पति मेरे साथ करते हैं ये गंदा

काम

एलिवेटेड रोड़ से लेकर भूमि अधिग्रहण पर यह अनुमानित अनुमान

नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को 194वीं बोर्ड बैठक में वित्त वर्ष 2018-2019का बजट पेश किया। इस पर राज्य सरकार ने 4387 करोड़ रुपये का बजट पास किया है। इतना ही नहीं इसमें 101 करोड़ रुपये गांव के विकासों के लिए रखे गये है। वहीं महामाया फ्लार्इआेवर तक एलिवेटेड रोड बनाने के लिए भी बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा राशी के रूप में 450 करोड़ रुपये रखे गये हैं। वहीं शहर की सड़कों की मरम्मत, नाले व नालियों की मरम्मत के लिए 833 करोड़ रुपये रखे गये है।

यह भी पढ़ें

शादी के पांच साल बाद भी पत्नी ने ये मांग नहीं की पूरी तो पति ने उठाया बड़ा कदम

यह भी पढ़ें

यूपी की अनोखी पुलिस, आरोपियों की बजाए पीड़िता के पति को इसलिए भेज दिया जेल

अब सेक्टरों में पीजी चलाने पर हो सकता है फैसला

वहीं बोर्ड बैठक में रिहायशी सेक्टरों के बीच चल रहे पीजी बंद कराने आैर चलाने को लेकर भी जल्द ही प्राधिकरण फैसला ले सकता है। इसके लिए अधिकारी लोगों से आपत्ति व सुझाव लेंगे। जिसके बाद कुछ शर्तों व नियमों के लागू कर सेक्टर में भी पीजी चलाने की अनुमति मिल सकती है। लेकिन इसके लिए 18 मीटर की सड़क पर भूखंड होनी चाहिए। उसके दूसरे आेर भी इतनी ही चौड़ा रास्ता होना चाहिए।वहीं मकान के पचास प्रतिशत से ज्यादा भाग में पीजी चलाने की अनुमति नहीं मिलेगी। वहीं पीजी चलाने वाले मकान मालिकों को कुछ ज्यादा पेशा देना पड़ सकता है। इसको लेकर अभी किसी भी तरह का फैसला नहीं हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो