बड़ी कार्रवाई: नीलामी से पहले ही आम्रपाली का ड्रीम प्रोजेक्ट रद्द

नोएडा प्राधिकरण ने आम्रपाली के टावर नंबर 2 की लीज रद्द कर टावर को देर रात सील कर दिया।

By: pallavi kumari

Updated: 18 Aug 2017, 02:32 PM IST

नोएडा. नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही करते हुए देर रात प्लॉट नंबर 37 ब्लॉक सी-56 नोएडा के सेक्टर 62 स्थित अमरपाली के टावर नंबर 2 को सील कर दिया। इससे पहले 17 तारीख को नोएडा प्राधिकरण इस प्रापर्टी का लीज रद्द हुए इसे अपने अधिकार मे ले लिया था। यह प्लॉट नवोदय प्रापर्टी प्रा॰ लिमिटेड के नाम आबंटित थी। जिसका कार्पोरेशन बैंक 9.10 करोड का का बकाया था । जिसको वसुलने के लिए कार्पोरेशन बैंक ने इस प्लॉट को आज ऑनलाइन नीलामी करने जा रहा था।

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर: स्वाइन फ्लू का प्रकोप, गर्भवती महिला की हुई मौत

देर रात्रि पुलिस बल के साथ पहुची पाँच सदस्यीय नॉएडा प्राधिकरण की टीम ने नॉएडा के प्लॉट सी-56/37 सेक्टर-62 टावर के पाँचों फ्लोरो को सील कर में गेट पर भी टाला लगाकर सील कर दिया। इस प्लॉट पर अमरपाली का कार्यालय है। इस बीच गार्ड और प्राधिकरण के अधिकारिओं के बीच हलकी झड़प भी हुई। इस सम्बन्ध में प्राधिकरण के अधिकारी कैमरा कुछ भी बताने से कतराते नजर आये। सिर्फ ऑफ़ रिकोर्ड इतना बताया की मुझे उच्चाधिकारियो से इसे सील करने के आदेश थे इसलिए सील की कार्रवाही की गई है।

यह भी पढ़ें-जारी है शिक्षा मित्रों का जन सत्याग्रह, तिरंगे के साथ कर रहे हैं प्रदर्शन, देखें तस्वीरें 

यह सीलिंग नवोदय प्रोपर्टी को की गई हें अमरपाली को नहीं। सूक्तो के अनुसार 8 अगस्त को नोएडा प्राधिकरण ने प्लॉट नंबर 37 ब्लॉक सी-56 पर के नीलामी की धोषना के बाद बैंक कार्पोरेशन बैंक और नवोदय प्रापर्टी प्रा॰ लिमिटेड को नोटिस दे कर पूछा था की बिना उसकी अनुमति के उक्त प्लॉट की नीलामी कैसे की जा रही है। दोनों पक्ष के ने जब कोई जवाब नहीं दिया। 17 तारीख को नोएडा प्राधिकरण इस प्रापर्टी का लीज रद्द हुए इसे अपने अधिकार मे लेते हुए पांचों फ्लोरो को सील कर में गेट पर भी टाला लगाकर सील कर दिया।

यह भी पढ़ें-बिजनौर: पेट के कीड़े मारने की दवा खाने से 48 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

pallavi kumari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned