scriptVideo: Gandhi Jayanti पर यह तेजतर्रार IAS निकली सड़क पर और बीनने लगीं कचरा | Noida Authority CEO Ritu Maheshwari Participate In Plog Run | Patrika News

Video: Gandhi Jayanti पर यह तेजतर्रार IAS निकली सड़क पर और बीनने लगीं कचरा

locationनोएडाPublished: Oct 03, 2019 01:19:09 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Noida के 100 स्थानों पर आयोजन किया गया प्लॉग रन का
11 सितंबर को अब तक नोएडा में इकट्ठा की गई 15 टन प्लास्टिक
सीमेंट कंपनी को रिसाइकिल के लिए भेजी जाएगी प्‍लास्टिक

vlcsnap-2019-10-03-12h57m21s835.png
नोएडा। राष्ट्रपिता महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती (Gandhi Jayanti) स्वच्छता को समर्पित की गई थी। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की ओर से बुधवार को शहर के 100 स्थानों पर प्लॉग रन का आयोजन किया गया। इस दौरान नोएडा प्राधिकरण की सीईओ (Noida Authority CEO) ऋतु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) खुद नोएडा (Noida) स्टेडियम में आयोजित इस अभियान का हिस्सा बनीं। उन्‍होंने खुद हाथ में दस्‍ताने पहनकर कचरा उठाया।
यह भी पढ़ें

Alert: 5 अक्‍टूबर से यूपी के इन शहरों में 22 दिन नहीं मिलेगा गंगाजल, पीने के पानी की होगी दिक्‍कत- देखें वीडियो

सीईओ भी बनीं हिस्‍सा

महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती पर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में 100 स्थानों पर प्‍लॉग रन का आयोजन किया। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ एवं तेजतर्रार आईएएस ऋतु माहेश्वरी (IAS Ritu Maheshwari) इसका हिस्‍सा बनीं। ऋतु माहेश्वरी का कहना है कि इस अभियान का मकसद है कि लोग फिट रहें। साथ ही वे अपने परिसरों और आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखें। उन्होंने कहा कि 11 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था। इसके बाद चलाए गए अभियान में अब तक शहर से 15 टन प्लास्टिक इकट्ठा किया गया है। आगे भी जो प्लास्टिक जमा होगी, उसे सीमेंट कंपनी को रिसाइकिल के लिए भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें

CNG Rate Today: Diwali से पहले NCR के लोगों को बड़ा तोहफा, 2.15 रुपये कम हुए CNG के दाम, जानिए आज के रेट

15 हजार लोगों ने कराया रजिस्‍ट्रेशन

सीईओ का कहना है कि प्लॉग रन में शहर के 15 हजार लोगों ने ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया है। प्लास्टिक पर्यावरण के लिए खतरनाक है। उसके दैनिक प्रयोग पर प्रभावी प्रतिबंध लगना चाहिए। जो भी प्लास्टिक रिसाइकिल होने लायक है, उसे रिसाइकिल के लिए भेजा जाना चाहिए। अब तक शहर की दो सड़कों के निर्माण में प्रयोग के तौर पर प्लास्टिक वेस्ट का इस्तेमाल किया गया है। आगे इसका इस्तेमाल बढ़ाने के लिए विशेष मशीन मंगाई जा रही हैं। कोशिश है कि भविष्य में बनने वाली सड़कों में इसका इस्तेमाल किया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो