script

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े मॉल में शुमार जीआईपी पर करोड़ों का बकाया, प्राधिकरण ने की बड़ी कार्रवाई

locationनोएडाPublished: Aug 29, 2019 07:45:08 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-जल व राजस्व विभाग ने कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण ने जीआईपी मॉल का पानी व सीवर का कनेक्शन काट दिया
-सेक्टर-38ए के जीआईपी मॉल पर 14.46 करोड़ का पानी का बिल बकाया है
-कई बार मॉल प्रबंधक को नोटिस देने के बाद भी बकाया जमा न करने पर ये कार्रवाई कि गई है

gip
नोएडा। प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे है संसाधनों का उपयोग करने और उनका भुगतान न करने वाले बकायेदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जल व राजस्व विभाग ने कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण ने जीआईपी मॉल का पानी व सीवर का कनेक्शन काट दिया। दरअसल, सेक्टर-38ए के जीआईपी मॉल पर 14.46 करोड़ का पानी का बिल बकाया है। कई बार मॉल प्रबंधक को नोटिस देने के बाद भी बकाया जमा न करने पर ये कार्रवाई कि गई है। इससे पहले फेज-दो में पराग डेयरी, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप और हौजरी कांप्लेक्स में इंटरनेशनल प्रिंट लिमिटेड, स्पार्टेक लिमिटेड और मोजर बेयर बकाया होने की वजह से कनेक्शन काटा जा चुका है।
यह भी पढ़ें

फिल्मी अंदाज में अवैध शराब की हो रही थी तस्करी, पकड़ने वाली पुलिस भी देखकर रह गई हैरान

प्राधिकरण के प्रोजेक्ट इंजीनियर ने बताया कि सेक्टर-38ए के जीआईपी मॉल पर 14.46 करोड़ का पानी का बिल बकाया था। कई बार मॉल प्रबंधक को नोटिस देने के बाद भी बकाया जमा न करने पर ये कार्रवाई कि गई है। जीआईपी मॉल का इससे पहले विद्युत विभाग की बकाया जमा न करने पर कनेक्शन काट दिया गया था ।इसके बाद कंपनी की ओर से बकाया जमा किया गया और तब जाकर विद्युत विभाग ने बिजली का कनेक्शन जुड़ा था ।
यह भी पढ़ें

थाने के टॉयलेट में अचानक पहुंचे ‘ये’ तो पीछे-पीछे चल दिए थानेदार, देखकर सिपाही भी करने लगे सलाम

जल विभाग के डीजीएम बीएन पोखरियाल ने बताया कि पहले चरण में 10 लाख रुपये से अधिक के बकायेदारों के पानी और सीवर के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। अभियान के पहले चरण में 28 बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए हैं। जल व राजस्व विभाग ने पहले चरण कि कार्रवाई में फेज-दो में पराग डेयरी का जल-सीवर कनेक्शन काटा गया। पराग डेयरी पर प्राधिकरण का 4.91 करोड़ रुपये का बकाया है। इसी तरह से फेज दो में ही इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर 28.55 लाख रुपये बकाया होने की वजह से कनेक्शन काटा गया।
यह भी पढ़ें

DRIVER से MNC की महिला अधिकारी को हुआ प्यार तो कर ली शादी, अब स्टोरी में आया ऐसा ट्विस्ट

हौजरी कांप्लेक्स में इंटरनेशनल प्रिंट लिमिटेड पर 25.68 लाख रुपये बकाया होने पर जल-सीवर का कनेक्शन काटा गया। सेक्टर-80 में स्पार्टेक लिमिटेड पर 25.68 लाख और मोजर बेयर पर 23.5 लाख के बकाये पर जल-सीवर का कनेक्शन काटा गया। प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक बकाया चुकाने के लिए प्राधिकरण ने बार-बार नोटिस भेजा गया था। लेकिन बकायेदारों ने फिर भी भुगतान नहीं किया। प्राधिकरण के मुताबिक अब भी अगर कोई बिल चुका देता है तो प्राधिकरण उस पर कार्रवाई नहीं करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो