scriptअब सुपर शॉकर मशीनों से होगी बंद नालों और सड़कों की सफाई, पेड़ काटने के लिए भी आई आधुनिक मशीनें | noida authority purchased hitech machines for canal and road cleaning | Patrika News
नोएडा

अब सुपर शॉकर मशीनों से होगी बंद नालों और सड़कों की सफाई, पेड़ काटने के लिए भी आई आधुनिक मशीनें

Highlights:
-इन मशीनों को प्राधिकरण की सीईओ ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
-मशीनों के इस्तेमाल से सफाई जल्दी होगी और पैसों की भी बचत होगी

नोएडाFeb 24, 2021 / 01:37 pm

Rahul Chauhan

25718ce8-aa40-42e9-8e8d-dd4643a3d466.jpeg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। स्वच्छता अभियान के तहत शहर के लोगों को नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा जागरूक करने की कोशिश साथ ही नहर की साफ सफाई करने के लिए आधुनिक तकनीक का भी सहारा लिया जा रहा है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने शहर में बंद नालों और सड़कों की सफाई मशीनों से कराएगी। पहली बार प्राधिकरण ने इन सुपर शॉकर मशीनों को खुद ख़रीदा है। इसके अलावा पेड़ों की छँटाई के लिए चार नई मशीनें भी नोएडा प्राधिकरण ने खरीदी हैं। सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केंद्र से इन मशीनों को नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
यह भी पढ़ें

पत्थरों से कुचल कर महिला की निर्मम हत्या, घर के पास ही मिला शव, शक के दायरे पति

प्राधिकरण ने सुपर शॉकर दो मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन और पेड़ों की छंटाई के लिए चार नई मशीनों को खरीदा है। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि शहर में बंद नालों की सफाई दो सुपर शॉकर मशीनों से होगी। यह मशीन मलबे, रोडी आदि को सोख लेती है और इससे बेहतर तरीके से सफाई होती है। अन्य मशीनों से नालों की सफाई ठीक ढंग से नहीं हो पाती थी। पहली बार प्राधिकरण ने इन सुपर शॉकर मशीनों को खुद खरीदा है। अभी तक किराए पर लेकर सफाई कराई जाती थी। खुद मशीनें खरीदे जाने से बेहतर ढंग से सफाई हो सकेगी। पैसों की भी बचत होगी। इन मशीनों से संबंधित कामकाज का पूरा रूट बनाकर काम कराया जाए।
यह भी देखें: कब्जा हटवाने को लेकर विधायक से की शिकायत

इन मशीनों को नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन मशीनों के जरिए सफाई को लेकर चार्ट बनाया जाएगा। इसके तहत पूरे शहर में इन मशीन के जरिए कामकाज कराए जाएंगे। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण ने पेड़ों की छंटाई के लिए चार मशीनें खरीदी हैं। इनके जरिए 21 फीट ऊंचाई तक छंटाई की जा सकेगी। पहले प्राधिकरण के पास तीन मशीनें थीं। मशीनें कम होने से काम में तेजी नहीं आ पा रही थीं। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि सड़कों की सफाई के लिए दो मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन भी खरीदी गई हैं। खुद मशीनें खरीदे जाने से बेहतर ढंग से सफाई हो सकेगी। पैसों की भी बचत होगी।
https://youtu.be/CG9LGiARW_s
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो